Eng vs Ind: लॉर्ड्स के लांग रूप में भी हुई थी भारत-इंग्लैंड के बीच तीखी शाब्दिग जंग, अब हुआ खुलासा

Eng vs Ind 3rd Test: लार्ड्स का लांग रूम अमूमन एमसीसी (मेरिलबोन क्रिकेट क्लब) के सदस्यों से भरा रहता है तथा दोनों टीमें अलग अलग सीढ़ियों से अपने ड्रेसिंग रूम तक जाती हैं, लेकिन पिछले सप्ताह कोविड-19 से जुड़े प्रतिबंधों के कारण खिलाड़ियों के डाइनिंग रूम की तरह लांग रूम भी सदस्यों के लिये बंद कर दिया गया था.

Eng vs Ind: लॉर्ड्स के लांग रूप में भी हुई थी भारत-इंग्लैंड के बीच तीखी शाब्दिग जंग, अब हुआ खुलासा

Eng vs Ind: तकरार लॉर्ड्स में मैदान से शुरू हुयी थी.

लंदन:

तीसरा मैच शनिवार से शुरू हो चुका है, लेकिन करोड़ों भारतीय फैंस के ज़हन से अभी भी लॉर्ड्स में बुमराह, विराट और जेम्स एंडरसन के बीच घटी शाब्दिक जंग अभी मिटी नहीं है. इन तस्वीरों की चर्चा अभी भी हो रही है. खुद एंडरसन ने एक दिन पहले बताया कि मैदान पर क्या-क्या बात हुयी थी. बहरहाल, अब नयी खबर यह है कि दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच कैमरे के सामने मैदान पर ही नहीं, बल्कि पवेलियन के लांग रूम में भी तीखी बहस हुयी थी. और वास्तव में इसका स्तर मैदान से भी ऊंचा था. भारत ने आखिरी दिन अंतिम सत्र में इंग्लैंड की पूरी टीम को आउट करके यह मैच 151 रन से जीता था.

इंग्लैंड के अखबार ‘डेली टेलीग्राफ'की रिपोर्ट के अनुसार,‘खिलाड़ियों की मैदान से बाहर निकलते समय बहस करते हुए तस्वीरें सामने आयी थीं, लेकिन यह विवाद लांग रूम तक खिंचा जो कि भारतीय अधिकारियों, सहयोगी स्टाफ और खिलाड़ियों से भरा था जिन्होंने अंदर पहुंचने पर अपने खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत किया था.'इसमें कहा गया है, ‘माना जा रहा है कि नाबाद 180 रन की पारी खेलने वाले जो रूट और विराट कोहली के बीच ड्रेसिंग रूम में जाते समय बहस हुई थी.'

यह रिकॉर्ड बनाने के साथ ही एंडरसन ने विराट के साथ तय की खुलम-खुला जंग


लार्ड्स का लांग रूम अमूमन एमसीसी (मेरिलबोन क्रिकेट क्लब) के सदस्यों से भरा रहता है तथा दोनों टीमें अलग अलग सीढ़ियों से अपने ड्रेसिंग रूम तक जाती हैं, लेकिन पिछले सप्ताह कोविड-19 से जुड़े प्रतिबंधों के कारण खिलाड़ियों के डाइनिंग रूम की तरह लांग रूम भी सदस्यों के लिये बंद कर दिया गया था. रिपोर्ट में कहा गया है, ‘इससे दोनों टीमों को दिन के आखिर में एक दूसरे से मिलने के अधिक अवसर मिले जिससे मैदान की छींटाकशी आगे तक भी जारी रहने की संभावना बढ़ी.'

बीसीसीआई ने किया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टेस्ट, वनडे और टी20 टीम का ऐलान

खेल के तीसरे दिन भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के 11वें नंबर के बल्लेबाज और प्रमुख तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के लिये लगातार बाउंसर किये थे. भारतीय कप्तान कोहली ने मंगलवार को कहा था कि उनके खिलाड़ियों को इंग्लैंड ने उकसाया लेकिन उन्होंने इस दौरान उपयोग किये गये शब्दों का जिक्र नहीं किया.

VIDEO: कुछ दिन पहले मोहम्मद कैफ ने श्रीलंका सीरीज को लेकर खास बात की थी. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com