Eng vs Ind: आवेश खान इंग्लैंड दौरे से हुए बाहर, सूत्रों ने विराट की स्थिति को लेकर दिया यह अपडेट

Eng vs Ind: बीसीसीआई सूत्र ने कहा, ‘इस मैच को तो छोड़ दीजिए आवेश के इस श्रृंखला में भी आगे हिस्सा लेने की संभावना नहीं है. उसके अंगूठे में फ्रेक्चर है. वह कम से कम एक महीने तक गेंदबाजी नहीं कर पाएगा और इसके बाद उसका रिहैबिलिटेशन शुरू होने की उम्मीद है. अगले तीन दिन में स्थिति स्पष्ट होगी.

Eng vs Ind: आवेश खान इंग्लैंड दौरे से हुए बाहर, सूत्रों ने विराट की स्थिति को लेकर दिया यह अपडेट

Eng vs Ind: आवेश खान को पहला टेस्ट खिलाने की तैयारी थी, लेकिन उनका सपना चूर हो गया है

खास बातें

  • भारतीय मैनेजमेंट की बड़ी योजनाओं में शामिल थे
  • प्रैक्टिस मैच के दौरान अंगूठे में लगी चोट
  • भारत जल्द भेजे जा सकते हैं आवेश
डरहम:

England vs India: इंग्लैंड दौरे पर बहुत बड़े सपनों के साथ गए युवा लंबू सीमर आवेश खान (Avesh Khan) को बड़ा झटका लगा है. और वह चोट के कारण इंग्लैंड दौरे से तो बाहर हो ही गए हैं ,साथ ही उनका आईपीएल (IPL 2021) में भाग लेना भी मुश्किल है. आवेश खान डरहम काउंटी के साथ खेले जा रहे प्रैक्टिस मैच में खेल रहे थे और कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री की आवेश पर बारीक नजर थी, लेकिन अब आवेश के हिस्से में निराशा आयी है. सूत्रों के अनुसार आवेश के बाएं  अंगूठे में चोट है. कोविड-19 पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आने के बाद काउंटी एकादश के कुछ खिलाड़ियों के अनिवार्य पृथकवास पर जाने के बाद दायें हाथ के तेज गेंदबाज आवेश मेजबान टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे थे. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दौरे पर स्टैंडबाई खिलाड़ी के रूप में गए आवेश चोट के कारण लंबे समय तक बाहर हो सकते हैं और चार अगस्त से नॉटिंघम के ट्रेंटब्रिज में शुरू हो रही टेस्ट श्रृंखला से पहले भारतीय टीम प्रबंधन के पास कम से कम एक नेट गेंदबाज कम होगा.

सुरेश रैना ने कमेंट्री के दौरान की यह टिप्पणी, तो चेन्नई के फैंस हुए खफा, लेकिन....

बीसीसीआई सूत्र ने कहा, ‘इस मैच को तो छोड़ दीजिए आवेश के इस श्रृंखला में भी आगे हिस्सा लेने की संभावना नहीं है. उसके अंगूठे में फ्रेक्चर है. वह कम से कम एक महीने तक गेंदबाजी नहीं कर पाएगा और इसके बाद उसका रिहैबिलिटेशन शुरू होने की उम्मीद है. अगले तीन दिन में स्थिति स्पष्ट होगी.'बीसीसीआई ने बुधवार को आवेश की चोट के बारे में विस्तार से नहीं बताया था लेकिन कहा था, ‘तेज गेंदबाज आवेश खान मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे. वह अभ्यास मैच के दूसरे और तीसरे दिन के खेल में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.'


मंगलवार को पहले दिन लंच के बाद के सत्र में अपने 10वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आवेश को चोट लगी थी. वह हनुमा विहारी के शॉट को रोक रहे थे. गेंद लगने के बाद वह काफी दर्द में दिख रहे थे और तुरंत उन्हें चिकित्सा मदद की गई और डरहम के यूट्यूब चैनल पर एक कमेंटेटर को कहते हुए सुना गया कि चोट गंभीर हो सकती है. चौबीस साल के आवेश ने अब तक 26 प्रथम श्रेणी मैचों में 100 विकेट चटकाए हैं और कई लोगों का मानना था कि इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के दौरान उन्हें पदार्पण का मौका मिल सकता था.

कोविड-19 को मात देकर ऋषभ पंत टीम के साथ जुड़े, बीसीसीआई ने किया युवा विकेटकीपर का स्वागत

इस बीच विराट कोहली ने बुधवार को नेट अभ्यास सत्र में भाग लिया. वह हल्के पीठ दर्द के कारण अभ्यास मैच में नहीं खेले थे. भारतीय कप्तान के अगले सप्ताह टीम के बीच आपस में होने वाले मैच में खेलने की संभावना है. वहीं, चोट के कारण इंग्लैंड दौरे से बाहर होने वाले युवा सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल स्वदेश लौट गये हैं. वह पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के बाद टीम के जैव सुरक्षित वातावरण से बाहर निकल गये थे लेकिन इसके बाद ब्रिटेन में ही छुट्टियां मना रहे थे. शुबमन मोहाली में अपने परिजनों के साथ कुछ समय बिताने के बाद बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी से जुड़ेंगे. वह इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे चरण में वापसी कर सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ  दिन पहले मोहम्मद कैफ ने श्रीलंका सीरीज को लेकर एनडीटीवी से खास बात की था. ​