4th Test: रोहित शर्मा को मिला 'प्लेयर आफ द मैच' का खिताब, तो बोले- 'मुझसे ज्यादा शार्दुल इसे डिजर्व करते हैं'

England vs India: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट की पहली पारी में 99 रन से पिछड़ने के बावजूद शानदार वापसी करते हुए 157 रन से जीत दर्ज करने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.

4th Test: रोहित शर्मा को मिला 'प्लेयर आफ द मैच' का खिताब, तो बोले- 'मुझसे ज्यादा शार्दुल इसे डिजर्व करते हैं'

रोहित ने कहा, शार्दुल ठाकुर मैन ऑफ द मैच के सही हकदार

England vs India: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट की पहली पारी में 99 रन से पिछड़ने के बावजूद शानदार वापसी करते हुए 157 रन से जीत दर्ज करने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. रोहित शर्मा ने दूसरी पारी में शानदार 127 रन की पारी खेली, हिट मैन की पारी के दम पर भारतीय टीम बड़ा स्कोर बना पाने में सफल रही. रोहित हालांकि मैन ऑफ द मैच का खिताब लेने से ज्यादा खुश नहीं है. रोहित ने बीसीसीआई के द्वारा पोस्ट की गई वीडियो में कहा कि, मेरे से ज्यादा यदि कोई मैन ऑफ द मैच पाने का सही हकदार है तो वह है शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur). शार्दुल ने दोनों पारियों में अर्धशतक जमाया और विकेट भी लिए.

रोहित ने कहा कि, 'मुझे लगता है शार्दुल ने जो मैच में किया वह मैच जीतने वाला प्रयास था, सच कहूं तो वह अपने प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच के भी हकदार थे. टीम के लिए एक महत्वपूर्ण सफलता जब इंग्लैंड बिना किसी नुकसान के 100 रन बना रहा था, उस महत्वपूर्ण सफलता को प्राप्त करना बहुत अहम था और फिर जो रूट (Joe Root) का विकेट भी मिला. 

“हम उनकी बल्लेबाजी को कैसे भूल सकते हैं, पहली पारी में सिर्फ 31 गेंदों में 50 रन बनाना और 50 रन बनाना बहुत कुछ कहता है, वह अपनी बल्लेबाजी से प्यार करते हैं और उन्होंने इस पर कड़ी मेहनत की है, मैंने उन्हें वर्षों से देखा है. उन्होंने कहा, "वह एक बात साबित करना चाहते हैं कि वह बल्लेबाजी कर सकते हैं और हमें गति बदलने वाली पारी भी दे सकते हैं. हां, मुझे मैन ऑफ द मैच मिला, लेकिन मुझे वास्तव में लगता है कि उन्हें भी इसका हिस्सा होना चाहिए था." 


ये भी पढ़ें
* टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, चौंकाते हुए 2 बड़े खिलाड़ी को नहीं मिली जगह, देखें पूरी टीम
* भारत की जीत पर गांगुली ने कहा- टीम इंडिया दूसरी टीमों से बेस्ट, माइकल वॉन नहीं माने, ऐसे किया रिएक्ट
* ऐतिहासिक जीत के 5 हीरो, जिसके दम पर भारत ने दोहराया इतिहास, 50 साल बाद ओवल में मिली जीत
* Lord" Shardul Thakur की 'लॉलीपॉप' गेंद पर बोल्ड हुए Joe Root, यकीन ही नहीं कर पा रहे- Video 

चौथे टेस्ट में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया. चाहे बल्लेबाज हो या फिर गेंदबाज, सभी ने अपने स्तर पर जबरदस्त खेल दिखाया और भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई. कम बैक कर रहे उमेश ने पूरे टेस्ट में 7 विकेट लेकर शानदार काम किया.

वहीं, पुजारा औऱ केएल राहुल ने भी क्रीज पर रूककर बल्लेबाजी की और जीत की नींव रखी. जसप्रीत बुमराह के 2 विकेट दूसरी पारी में कौन भूल सकता है. बुमराह ने अपनी सटीक यॉर्कर का परिचय दिखाया औऱ ओली पोप के अलावा बेयरस्टो को आउट कर इंग्लैंड की कमर तोड़ दी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  ​अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के CEO ने कहा, तालिबान को पसंद है किक्रेट