Eng vs Ind 2nd Test: आकाश चोपड़ा ने बताया कि क्यों भारत ने अश्विन को न खिलाकर गलती की, Video

Eng vs Ind 2nd Test, Day 2: वास्तव में तीसरे दिन सुबह के सेशन में आकाश की यह बात सच भी  साबित हुई. सुबह के सेश में भारतीय सीमर रूट और बैर्यस्टो पर असर नहीं डाल सके, जबकि जडेजा भी निष्प्रभावी रहे. 

Eng vs Ind 2nd Test: आकाश चोपड़ा ने बताया कि क्यों भारत ने अश्विन को न खिलाकर गलती की, Video

Eng vs Ind 2nd Test: अश्विन को इलेवन से बाहर रखना अब चर्चा का विषय बनता जा रहा है

नयी दिल्ली:

Eng vs Ind 2nd Test, Day 2: भारतीय ऑफी रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को इलेवन में न खिलाने की चर्चा पहले ही टेस्ट से चल रही है. लॉर्ड्स में ज्यादातर दिग्गजों ने दूसरे टेस्ट में उन्हें खिलाने की जोरदार वकालत की थी, लेकिन  यहां भी जब उन्हें नहीं खिलाया गया, तो काफी लोगों ने हैरानी जाहिर की थी. बहरहाल, अब आकाश चोपड़ा ने कहा है कि अश्विन को लॉर्ड्स में न खिलाना एक गलती रही है और यह फैसला भारत को नुकसान पहुंचा सकता है. 

रहाणे और पुजारा के खराब फॉर्म को लेकर केएल राहुल ने कही बड़ी बात

अपने यू-ट्यूब चैनल पर चोपड़ा ने कहा कि अश्विन की अनुपस्थिति नुकसान पहुंचा सकती है क्योंकि भारतीय टीम टीम के लोअर- मिड्ल ऑर्डर में अच्छे बल्लेबाज का अभाव है, जहां कोई और टीम को अहम रन नहीं दे सकता. चोपड़ा ने कहा कि इस बारे में ईमानदार होने की जरूरत है. भारतीय टीम में निचले क्रम में शमी, सिराज और ईशांत शर्मा हैं और इनसे ज्यादा रन की उम्मीद नहीं की जा सकती. यह बात कचोटी है क्योंकि आपके चार तेज गेंदबाजों में आपको कोई भी बैटिंग नहीं कर पाता है. 


IPL 2021 के दूसरे फेज के लिए यूएई पहुंची CSK की टीम, धोनी कुछ ऐसे आए नजर- देखें Video

चोपड़ा ने कहा कि मैच के आखिरी कुछ दिनों में अश्विन काफी उपयोगी साबित होते क्योंकि मेजबान टीम चौथी पारी में बैटिंग करेगी और पिच धीमी होना शुरू हो गयी है. उन्होंने कहा कि आपने अश्विन को नहीं खिलाया है और यह पिच धीमी हो रही है. बल्लेबाज के बल्ले के किनारों से लग कर गेंद फील्डर तक नहीं पहुंच रही है और यह एक और पहलू है जो इस मैच में लगातार देखने को मिला है. यह एक और सबूत है, जो बताता है कि पिच धीमी हो रही है और अब गेंद भी थोड़ी नीचा रह रही है. एक बात तय है कि आपको यहां चौथे और पांचवें स्पिनर की जरूरत महसूस होगी. वास्तव में तीसरे दिन सुबह के सेशन में आकाश की यह बात सच भी  साबित हुई. सुबह के सेश में भारतीय सीमर रूट और बैर्यस्टो पर असर नहीं डाल सके, जबकि जडेजा भी निष्प्रभावी रहे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले कैफ ने श्रीलंका सीरीज को लेकर खास बात की थी. ​