विज्ञापन
This Article is From Feb 17, 2015

पिछले आईपीएल में 3.7 लाख रुपये का था युवी का हर रन, इस बार और महंगा होगा?

पिछले आईपीएल में 3.7 लाख रुपये का था युवी का हर रन, इस बार और महंगा होगा?
फाइल फोट
नई दिल्ली:

वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं बना सके युवराज सिंह का रिकॉर्ड 16 करोड़ रुपये की क़ीमत में बिकना क्रिकेट की दुनिया में हैरानी की ख़बर रही। इसके साथ बड़ी हैरानी यह भी रही कि हाशिम आमला, कुमार संगकारा, महेला जयवर्धने और चेतेश्वर पुजारा जैसे खिलाड़ियों का कोई टीम खरीददार नहीं बन पाया।

युवराज ने पिछले आईपीएल के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 14 मैचों में 376 रन बनाए और 5 विकेट झटके थे। पिछली दफ़ा बैंगलोर टीम ने उन्हें 14 करोड़ रुपये में खरीदा था। यानी सिर्फ बल्लेबाज़ी के लिए देखें तो उनके हर रन की कीमत पिछली दफा 3.7 लाख रुपये रही, दूसरे शब्दों में हर रन के लिए उन्हें करीब 3 लाख 70 हज़ार रुपये मिले, हालांकि उन्होंने बतौर गेंदबाज़ पांच विकेट भी झटके थे। सबसे ज़्यादा रन बनाने वालों की बल्लेबाज़ों लिस्ट में युवराज सिंह आईपीएल-7 की लिस्ट में 15वें नंबर पर रहे। आंकड़ों के लिहाज़ से इस लिस्ट में युवराज से बहुत ऊपर पहले नंबर पर रॉबिन उथप्पा रहे थे, जिन्होंने कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए 660 रनों का योगदान दिया था।

युवराज सिंह आईपीएल में पहले भी सबसे महंगे खिलाड़ी थे और अब भी हैं। पिछली दफ़ा उनकी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम 14 में से सिर्फ़ 5 पांच मैच जीत पाई थी, लेकिन इस बार 16 करोड़ रुपये में बिककर युवी बेशकीमती खिलाड़ी बन गए हैं।

युवराज को आईपीएल में रिकॉर्ड क़ीमत मिलने के बाद चंडीगढ़ के इस खिलाड़ी के पिताजी योगराज सिंह ने ये बयान देकर विवाद खड़ा कर दिया कि वह कप्तान एमएस धोनी की वजह से टीम में जगह नहीं बना पाए। युवराज ने इस मसले को सही तरीके से संभाल भी लिया, लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर की राय थोड़ी अलग है। सुनील गावस्कर ने एडिलेड से बात करते हुए एनडीटीवी से बताया कि युवराज को जितनी रकम मिल रही है वह उसके सही हक़दार हैं। गावस्कर को यह भी लगता है कि डेल्ही डेयरडेविल्स टीम युवराज का इस्तेमाल कर अलग छाप छोड़ सकता है।

गावस्कर युवराज की जमकर तारीफ़ कर रहे हैं। गावस्कर कहते हैं कि एक दरवाज़ा बंद होता है तो दूसरा दरवाज़ा खुल जाता है। वह ये भी मानते हैं कि युवी इस मौक़े का पूरा फ़ायदा उठा सकेंगे और टीम इंडिया में वापसी भी कर सकेंगे।

गावस्कर मानते हैं कि 8 अप्रैल से शुरू होने वाले आईपीएल-8 के टूर्नामेंट में युवराज दिल्ली के लिए धमाल करेंगे और दिल्ली के फ़ैन्स भी उनके लिए खूब तालियां बजाएंगे।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
पिछले आईपीएल में 3.7 लाख रुपये का था युवी का हर रन, इस बार और महंगा होगा?
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com