IPL: DC vs CSK के मैच में टीवी अंपायर ने पलटा 'नो-बॉल' का फैसला, तो भड़क गए गावस्कर, कही ऐसी बात

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग में अंपायरिंग के खराब स्तर की आलोचना की है.

IPL: DC vs CSK के मैच में टीवी अंपायर ने पलटा 'नो-बॉल' का फैसला, तो भड़क गए गावस्कर, कही ऐसी बात

टीवी अंपायर ने पलटा 'नो-बॉल' का फैसला, तो भड़क गए गावस्कर

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग में अंपायरिंग के खराब स्तर की आलोचना की है. गावस्कर की यह टिप्पणी सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स  (DC) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेले गए मैच के दौरान अंपायर अनिल चौधरी द्वारा नो बॉल का फैसला बदल कर उसे वाइड करार दिये जाने के बाद आयी है. ड्वेन ब्रावो की यह गेंद पिच के बाहर टप्पा खायी थी. गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कमेंट्री के दौरान कहा, ‘‘ वह स्पष्ट रूप से नो बॉल थी.  हमने टीवी अंपायरों के भी कुछ ऐसे (खराब) फैसले देखे हैं, जो इन परिस्थितियों में जीत और हार के बीच अंतर कर सकते हैं,  ऐसा नहीं होना चाहिए.'' आईपीएल में अंपायरिंग के फैसले पहले भी कई बार सवालों के घेरे में आ चुके हैं और इस सत्र में भी कुछ विवादित फैसले लिए गए हैं.

 ये भी पढ़ें 
धोनी की धीमी बल्लेबाजी पर खड़े हुए सवाल तो CSK कोच फ्लेमिंग ने किया रिएक्ट, बोले- 'वो अकेले नहीं हैं जो..'
IPL 2021: पापा की टीम की जीत के लिए प्रार्थना करती दिखी धोनी की बेटी जीवा, मां साक्षी ने ऐसे किया रिएक्ट
DC vs CSK: दिल्ली को मिली जीत तो हेटमायर ने ब्रावो की पीठ पर चढ़कर ऐसे मनाया जश्न, वायरल हुआ Video'
IPL में डेब्यू करने से पहले फूट-फूट कर रोए थे जम्मू कश्मीर के उमरान मलिक, राशिद खान ने शेयर किया Video

वहीं, दूसरी ओर हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) ने अंपायर के उस फैसले को लेकर अपनी राय दी औऱ ट्वीट में कहा कि, फील्ड अंपायर ने जो फैसला लिया है वह नियमों के अंतर्गत है. भोगले ने अपने ट्वीट में लिखा कि उन्होंने इस बारे में अंपायर से बात की. भोगलने ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘इन बातों को स्पष्ट करने के लिए मैंने एक बड़े अंपायर से बात की. वास्तव में कल वाइड गेंद का फैसला सही था, क्योंकि गेंद स्टंप तक पहुंचने से पहले नहीं गिरी थी.'  इसके अलावा  भोगले ने क्रिकेट के नियम बनाने वाली संस्था मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (MCC) के नियम को दर्शाता एक स्क्रीन शॉट भी अपने ट्वीट में पोस्ट किया है. 


दरअसल दिल्ली की पारी के 20वें ओवर में ब्रावो गेंदबाजी कर रहे थे, 20वें ओवर की सरी गेंद ऑफ स्टंप के बाहर फेंकी थी, जिसपर दिल्ली के बल्लेबाजों ने एक रन ले लिया था. इस गेंद को अंपायर ने पहले नो बॉल दी थी लेकिन तुरंत ही गेंद को वाइड में बदल दिया था. इसके बाद गावस्कर ने सवाल करते हुए कहा था कि,अंपायर को इस गेंद को नो बॉल ही देनी चाहिए थी. ऐसे फैसले से मैच के परिणाम पर असर पड़ता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  ​IPL: नहीं चल रहा धोनी का बल्ला, जानें एक्सपर्ट की राय