यह ख़बर 28 दिसंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

डरबन टेस्ट : बारिश ने रोका मैच, दक्षिण अफ्रीका 5 विकेट पर 299

डरबन:

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन, शनिवार को बारिश के कारण तीसरे सत्र का खेल रोक दिया गया है। खेल रोके जाने तक दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में पांच विकेट पर 299 रन बना लिए हैं। मैच के तीसरे दिन भारत की राह का सबसे बड़ा रोड़ा दिग्गज बल्लेबाज जैक्स कैलिस 78 रन बनाकर अभी भी नाबाद हैं।

तीसरे दिन अब तक लगभग 85 ओवर का मैच हो चुका है। मैच में अभी दो दिन शेष हैं, तथा दक्षिण अफ्रीका पहली पारी के आधार पर अभी भी भारत से 35 रन पीछे है, जबकि पांच विकेट उसके शेष हैं।

तीसरे दिन भारत ने पहले सत्र में जहां तीन विकेट चटकाए, वहीं दूसरे और तीसरे सत्र में अब तक उसे एक-एक सफलता ही मिल सकी है। पांच में से चार विकेट रविंद्र जडेजा ने चटकाए। आखिरी विकेट के रूप में जेपी. ड्यूमिनी (28) जडेजा की गेंद पर पगबाधा करार दिए गए।

ड्यूमिनी के बाद नाइट वॉचमैन के रूप में उतरे डेल स्टेन, कैलिस के साथ नाबाद लौटे।

इससे पहले कैलिस ने अब्राहम डिविलियर्स (74) के साथ पांचवें विकेट के लिए 127 रनों की साझेदारी कर दक्षिण अफ्रीकी पारी को शुरुआती झटकों से उबार लिया। ग्रीम स्मिथ (47) और एलविरो पीटरसन (62) ने भी सलामी जोड़ी के लिए शतकीय साझेदारी की।

भारत ने पहली पारी में मुरली विजय (97), चेतेश्वर पुजारा (70) और अजिंक्य रहाणे (नाबाद 51) की बदौलत 334 रन बनाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंग्लैंड के डेल स्टेन ने छह विकेट चटकाकर भारतीय पारी को धराशायी करने में सबसे अहम भूमिका अदा की। दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट मैच बेनतीजा रहा।