यह ख़बर 14 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

गेंदबाजों की अनुभवहीनता कमजोर कड़ी रही : द्रविड़

खास बातें

  • राजस्थान रायल्स के कप्तान राहुल द्रविड़ का मानना है कि उनके गेंदबाजों की अनुभवहीनता कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों कल मिली पांच विकेट से हार में निर्णायक रही।
कोलकाता:

राजस्थान रायल्स के कप्तान राहुल द्रविड़ का मानना है कि उनके गेंदबाजों की अनुभवहीनता कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों कल मिली पांच विकेट से हार में निर्णायक रही।

ईडन के धीमे विकेट पर कोलकाता को 132 रन का लक्ष्य देने के बाद रायल्स गेंदबाज प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर सके ।

द्रविड़ ने मैच के बाद कहा ,‘‘हमारे भारतीय गेंदबाजों के पास केकेआर के गेंदबाजों की तरह अनुभव नहीं है । हमारे गेंदबाज अनुभवी है और काफी मेहनत कर रहे हैं लेकिन उनके पास अनुभव की कमी है । कई बार कम स्कोर वाले मैचों में अनुभव निर्णायक भूमिका निभाता है ।’’ उन्होंने हालांकि एक टीम के रूप में युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर संतोष जताया।

उन्होंने कहा ,‘‘ हम कोशिश कर रहे हैं कि वे जल्दी से जल्दी सीखे। हमारी टीम खराब नहीं है। युवा खिलाड़ियों की तारीफ करनी होगी जो काफी मेहनत कर रहे हैं। उम्मीद है कि हम जल्दी जीत की राह पर लौटेंगे ।’’ द्रविड़ ने यह भी कहा कि टीम की फील्डिंग भी आशा के अनुरूप नहीं थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा ,‘‘ यह धीमा विकेट था और शुरू से गेंद स्पिन ले रही थी । यह स्पष्ट था कि मैच में बड़ा स्कोर नहीं बनेगा। हमें फील्डिंग थोड़ी बेहतर करनी चाहिये थी लेकिन जीत का श्रेय केकेआर को देना होगा जिसने विकेट गंवाने के बाद भी उम्दा बल्लेबाजी की।’’