यह ख़बर 07 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

युवराज की वापसी की 'हाइप' मत बनाओ : धोनी

खास बातें

  • टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लगता है कि कैंसर से उबरने के बाद वापसी कर रहे युवराज को जिस तरह से कवर किया जा रहा है, इससे इस क्रिकेटर पर दबाव बढ़ेगा।
विशाखापट्टनम:

महेंद्र सिंह धोनी अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने में विश्वास करते हैं और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के तौर पर वह युवराज सिंह की शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले ट्वेंटी-20 मैच में वापसी को लेकर चल रही 'हाइप' से विश्वकप के इस नायक को बचाना चाहते हैं।

धोनी ने मैच की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से कहा, मुझे लगता है कि हम चीजें जितनी सामान्य हों, उतनी बनाने की कोशिश करनी चाहिए। उसे लेकर इतनी हाइप मत बनाओ। मैच की पूर्व संध्या पर भारत के अभ्यास सत्र में भी युवराज सिंह आकर्षण का केंद्र रहे। पत्रकारों से लेकर फोटोग्राफर और एसीए अधिकारियों तक, सभी टीम की ट्रेनिंग सत्र के दौरान उन्हें देखने के लिएए एकत्रित हो गए। युवराज का हर मूवमेंट बारीकी से कवर किया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

धोनी को लगता है कि कैंसर से उबरने के बाद वापसी कर रहे युवराज को जिस तरह से कवर किया जा रहा है, इससे इस क्रिकेटर पर दबाव बढ़ेगा। उन्होंने कहा, पूरी दुनिया उसकी वापसी के बारे में ऐसे बात कर रही है, जैसे वे उसकी मदद कर रहे हों। एक तरह से देखा जाए, तो इससे व्यक्ति पर दबाव बढ़ता है। अहम यह है कि चीजों को जितना हो सके, सामान्य रखा जाए। उसे इस बारे में नहीं सोचने दिया जाए कि उसकी जिदंगी में सचमुच क्या हुआ था।