6,6,6,6,6,6 In 1 Over: युवराज-पोलार्ड का रिकॉर्ड हुआ ध्वस्त, दीपेंद्र सिंह ऐरी ने दोहराया इतिहास, VIDEO

Dipendra Singh Airee creates History: दीपेंद्र सिंह ऐरी ने इतिहास रच दिया है. वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 2 बार 1 ओवर में 6 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं.

6,6,6,6,6,6 In 1 Over: युवराज-पोलार्ड का रिकॉर्ड हुआ ध्वस्त, दीपेंद्र सिंह ऐरी ने दोहराया इतिहास, VIDEO

Dipendra Singh Airee

Dipendra Singh Airee creates History: नेपाल क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज दीपेंद्र सिंह ऐरी ने इतिहास रच दिया है. वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 2 बार 1 ओवर में 6 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. ऐरी ने पहले बीते साल मंगोलिया के खिलाफ एशियन गेम्स 2023 में 1 ओवर में 6 छक्के लगाने का कारनामा किया था. अब उन्होंने कतर के खिलाफ एसीसी प्रीमियर कप 2024 में यह खास उपलब्धि हासिल की है. 

दीपेंद्र सिंह ऐरी के अलावा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 छक्के लगाने का कारनामा युवराज सिंह और कीरोन पोलार्ड के नाम दर्ज है. युवराज ने टी20 वर्ल्ड कप 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ यह कारनामा किया था. इस दौरान उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में 6 छक्के जड़े थे. 

वहीं कीरोन पोलार्ड को यह उपलब्धि 3 मार्च 2021 को श्रीलंका के खिलाफ हासिल हुई थी. उन्होंने उस दौरान एंटीगा में खेले गए मैच में अकिला धनंजय के ओवर में 6 छक्के लगाए थे.

दीपेंद्र ने कामरान खान को किया टार्गेट 


नेपाली बल्लेबाज ने यह कारनाम कतर के गेंदबाज कामरान खान के खिलाफ किया है. इस मुकाबले में वह अपनी टीम के लिए पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी करने आए थे. इस दौरान उन्होंने उम्दा बल्लेबाजी करते हुए 21 गेंदों में नाबाद 64 रन की विस्फोटक अर्धशतकीय पारी खेली. बेहतरीन पारी में 7 छक्के और 3 चौके शामिल रहे.

नेपाल को मिली जीत 

दीपेंद्र सिंह ऐरी की उम्दा बल्लेबाजी के बदौलत नेपाल की टीम कतर के खिलाफ निर्धारित ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 210 रन बनाने में कामयाब हुई थी. वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए कतर की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 178 रन ही बना सकी. इस प्रकार इस मुकाबले में नेपाल की टीम को 32 रन से शानदार जीत मिली.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें- शिखर धवन की चोट कितनी गंभीर? सैम कुर्रन ने बताया