भारतीय टीम में अश्विन को लंबे समय से नहीं मिल रहा है मौका, दिग्गज ने उठाए सवाल

दिलीप वेंगसरकर ने कोहली के फैसले पर सवाल उठाया है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर का मानना है कि अश्विन को जारी टूर्नामेंट के पहले दो मैचों के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली, जो कि एक जांच का विषय है. 

भारतीय टीम में अश्विन को लंबे समय से नहीं मिल रहा है मौका, दिग्गज ने उठाए सवाल

दिलीप वेंगसरकर ने उठाया सवाल

खास बातें

  • प्लेइंग 11 में अश्विन को मौका नहीं मिलने पर दिलीप वेंगसरकर ने उठाए सवाल
  • इंग्लैंड दौरे पर भी प्लेइंग इलेवन में नहीं मिला था मौका
  • अभ्यास मुकाबलों में की थी जबरदस्त गेंदबाजी
नई दिल्ली :

आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC Men's T20 World Cup 2021) में भारतीय टीम का हाल बेहाल है. विराट सेना को पहले पड़ोसी चिर प्रतिद्वंदी देश पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ 10 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. इसके पश्चात् टीम को कीवी टीम के खिलाफ भी नतमस्तक होना पड़ा. न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ अहम मुकाबले से पहले ऐसी उम्मीद जताई रही थी कि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) की जगह 35 वर्षीय अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. कैप्टन कोहली ने एक बार फिर चक्रवर्ती पर भरोसा जताया जो उनकी उम्मीदों पर बिल्कुल खरा नहीं उतरे.

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच समाप्त होने के बाद प्लेइंग इलेवन को लेकर कैप्टन कोहली की चारो तरफ जमकर आलोचना हो रही है. इसी कड़ी में देश के 65 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) ने भी कोहली के फैसले पर सवाल उठाया है. दरअसल पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि अश्विन को जारी टूर्नामेंट के पहले दो मैचों के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली, जो कि एक जांच का विषय है. 

T20 World Cup: पाकिस्तान के इन दो खिलाड़ियों की चाहत, टूर्नामेंट में बनें रहे भारत


पूर्व क्रिकेटर ने इस मुद्दे पर बात करते हुए कहा, 'रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में मौका क्यों नहीं मिल रहा है. यह जांच का विषय है. वह देश के लिए क्रिकेट के तीनों प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं और 600 से अधिक सफलता प्राप्त की है. मौजूदा समय में वह देश के सबसे वरिष्ठ स्पिनर हैं और अहम मुकाबले में उन्हें ही नहीं चुना जा रहा है.'

 65 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर ने आगे बात करते हुए कहा, 'मुझे समझ नहीं आ रहा उन्हें टेस्ट सीरीज के दौरान इंग्लैंड दौरे पर भी प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला, तो फिर उन्हें टीम में चुना ही क्यों गया. यह मेरे लिए एक पहेली है.'

T20 World Cup: धुआंधार शतकीय पारी के साथ बटलर ने बनाए ये बड़े रिकॉर्ड

बता दें 35 वर्षीय अनुभवी स्पिनर ने अभ्यास मुकाबलों में उम्दा गेंदबाजी की थी. अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए महज आठ रन खर्च कर दो सफलता प्राप्त की थी. इस शानदार प्रदर्शन के बावजूद उन्हें T20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए प्लेइंग इलेवन में अबतक मौका नहीं मिला है.  

T20 वर्ल्ड कपः क्या कह गए कोहली जिससे मच गया बवाल?

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com