सेमीफ़ाइनल से पहले गूगल पर धोनी, मैक्सवेल की धूम

नई दिल्ली:

सिडनी में होने वाले दूसरे सेमीफ़ाइनल से पहले अबतक भारतीय कप्तान और ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को लेकर क्रिकेट फ़ैन्स में सबसे ज़्यादा बेताबी कही जा सकती है। अगर गूगल सर्च इंजन पर खोज को पैमाना मानें तो इन दोनों दिग्गजों के बारे में क्रिकेट फ़ैन्स ने सबसे जिज्ञासा ज़ाहिर की है।

'गूगल' के मुताबिक धोनी यहां भी अपनी टीम में सबसे आगे नज़र आ रहे हैं। धोनी के बाद इस क्रम में विराट कोहली, रोहित शर्मा, सुरेश रैना और शिखर धवन के नाम आते हैं। अहम बात ये है कि धोनी इस रैंकिंग में भारत और ज़िंबाब्वे के मैच के बाद विराट कोहली से आगे आए हैं। उस मैच में धोनी ने जीत के लिए बेहद अहम भूमिका निभाई थी। ऑकलैंड में हुए उस मैच में धोनी ने 76 गेंदों पर नाबाद 85 रनों का योगदान दिया था, जबकि सुरेश रैना ने नाबाद शतकीय (104 गेंदों पर 110* रन) पारी खेली थी।

टूर्नामेंट में हालांकि भारतीय गेंदबाज़ों का प्रदर्शन लाजवाब रहा है। लेकिन कई भारतीय फ़ैन्स को अब भी लगता है कि टीम इंडिया अपनी बल्लेबाज़ी के बूते ही जीत हासिल करेगी। गेंदबाज़ों की 'गूगल सर्च' लिस्ट में मोहम्मद शमी, उमेश यादव, आर अश्विन और मोहित शर्मा से आगे नज़र आते हैं। गूगल के मुताबिक ग्लेन मैक्सवेल भारतीय जीत के सामने सबसे बड़ा रोड़ा साबित हो सकते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शेन वॉटसन, डेविड वॉर्नर, माइकल क्लार्क डेविड वॉर्नर, माइकल क्लार्क और मिचेल स्टार्क की गिनती मैक्सवेल के बाद ही आती है। फ़ैन्स ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड की पिच को लेकर भी अच्छी दिलचस्पी दिखाई है। ये एक इशारा है कि सवा सौ करोड़ फ़ैन्स किस कदर इस मैच से जुड़े हैं। सेमीफ़ाइनल से पहले की रात ज़ाहिर तौर पर टीम इंडिया के लिए दुआओं की रात होगी।