यह ख़बर 26 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

दुनिया के बाजार में पसंदीदा खिलाड़ियों में धोनी, मैरीकाम

खास बातें

  • टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और पांच बार की विश्व चैम्पियन मुक्केबाज एम सी मैरीकाम को ब्रिटिश मासिक पत्रिका ने दुनिया में बाजार के सबसे पसंदीदा खिलाड़ियों की सूची में क्रमश: 16वें और 38वें नंबर पर रखा है।
नई दिल्ली:

टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और पांच बार की विश्व चैम्पियन मुक्केबाज एम सी मैरीकाम को ब्रिटिश मासिक पत्रिका ने दुनिया में बाजार के सबसे पसंदीदा खिलाड़ियों की सूची में क्रमश: 16वें और 38वें नंबर पर रखा है।

यह ब्रिटिश पत्रिका ‘स्पोर्ट्सप्रो’ खेलों में व्यवसाय और वित्तीय पहलूओं की रिपोर्ट रखती है। इस पत्रिका ने दुनिया के खिलाड़ियों को अगले तीन साल में बाजार में उनकी पसंद के आधार पर रैंकिंग दी है जिसमें उनकी उम्र, घरेलू बाजार, उनका खेल प्रदर्शन और विदेशों में उनको पसंद किया जाना शामिल है।

मैरीकाम लंदन ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली भारत की एकमात्र महिला मुक्केबाज है। वह धोनी के अलावा सूची में शामिल होने वाली देश की एकमात्र एथलीट है जिसमें ब्राजीली फुटबॉलर नेमार शीर्ष पर हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस सूची में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी जैसे लियोनल मेस्सी (तीसरे), उसेन बोल्ड (चौथे), क्रिस्टियानो रोनाल्डो (पांचवें), रोरी मैकलोरी (दूसरे), मारिया शारापोवा नोवाक जोकोविच, लुईस हैमिल्टन और अन्य कई एथलीट शामिल हैं।