विजय हजारे ट्रॉफी में बोला धोनी और जडेजा का बल्ला

विजय हजारे ट्रॉफी में बोला धोनी और जडेजा का बल्ला

महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

वनडे और टी20 के वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का बल्ला एक मैच में नहीं चला तो वो अख़बारों की सुर्ख़ियों में आ गए, लेकिन एमएसडी ने अगले ही मैच में शिकायत दूर कर दी। विजय हज़ारे ट्रॉफ़ी के पहले दिन एमएस धोनी झारखंड के लिए 9 रन ही बना सके, लेकिन गुजरात के खिलाफ़ मैच में धोनी ने अपनी टीम के लिए 64 गेंदों पर सबसे ज़्यादा 44 रन बनाए।

इस पारी में धोनी ने 4 चौके लगाए और आख़िरकार मीडियम पेसर जसप्रीत बूमराह (22 साल के मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी) की गेंद का शिकार बने। ये और बात है कि धोनी की टीम ये मैच जीत नहीं सकी। गुजरात की टीम ने झारखंड को इस मैच में 6 विकेट से हरा दिया। विजय हज़ारे ट्रॉफ़ी के एक दूसरे मैच में मध्य प्रदेश के ख़िलाफ़ रविंद्र जडेजा ने सौराष्ट्र के लिए धुंआधार शतकीय पारी खेली। उन्होंने 117 गेंदों पर 134 रन बनाए।

सौराष्ट्र में खेले जा रहे इस मैच में जडेजा ने मध्य प्रदेश के ख़िलाफ़ 8 चौके और छह छक्कों के सहारे शतकीय पारी खेली और सौराष्ट्र ने 50 ओवरों में 5 विकेट खोकर 340 रन बना लिए। जडेजा ने इस मैच में 9.1 ओवर की गेंदबाज़ी भी की और 58 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। लेकिन जलज सक्सेना ने 133 गेंदों पर 133 रन बनाकर मैच को रोमांचक बना दिया। 50वें ओवर में 'सर' जडेजा ने ईश्वर पांडेय का विकेट लेकर मध्य प्रदेश को 333 पर ऑल आउट कर दिया। सौराष्ट्र को पांच गेंद रहते ही 7 विकेट से जीत हासिल हुई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली के पालम ग्राउंड पर यूसुफ़ पठान ने बड़ौदा के लिए खेलते हुए आंध्र प्रदेश के खिलाफ 36 गेंदों पर तेज़ नाबाद 46 रन बनाए। यूसुफ़ पठान ने 10 ओवर गेंदबाज़ी कर 59 रन खर्चे और एक विकेट भी हासिल किया। बड़ौदा ने आंध्र प्रदेश को 89 रनों से हराया। दिल्ली के लिए ईशांत शर्मा ने 8.2 ओवर में 21 रन खर्च कर पांच विकेट झटके,  लेकिन अपनी टीम को विदर्भ जैसी टीम के खिलाफ हार से नहीं बचा सके।