हार के बाद बोले धोनी - हमारे गेंदबाजों को पिच से मदद नहीं मिली

हार के बाद बोले धोनी - हमारे गेंदबाजों को पिच से मदद नहीं मिली

महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो)

मुंबई:

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने पांचवें और आखिरी वनडे में भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की, लेकिन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने उनका बचाव करते हुए कहा कि विकेट से उन्हें कोई खास मदद नहीं मिल रही थी। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 438 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर भारत को 36 ओवरों में 224 रन पर आउट कर दिया।

धोनी ने मैच के बाद कहा, दक्षिण अफ्रीका ने अपनी बल्लेबाजी की शुरुआत शानदार की और बाद में उसने तेजी से रन बनाने जारी रखे। जैसा वे खेल रहे थे 350 से अधिक का स्कोर बनना तय लग रहा था। लेकिन यह बल्लेबाजी के लिए अच्छा विकेट था। उन्होंने कहा, हमारे तेज गेंदबाजों को पिच से मदद नहीं मिल रही थी। उनके बाउंसर पर भी नाकाम साबित हुए। हमारे स्पिनरों को भी टर्न नहीं मिल रहा था। हम वानखेड़े के विकेट को जानते हैं कि हमारे गेंदबाजों के लिए कुछ भी अनुकूल नहीं रहा।

भारत के लक्ष्य के पीछा करने के बारे में उन्होंने कहा, सभी बल्लेबाजों ने अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया। लेकिन जब 25वें ओवर के बाद रन रेट 15 रन प्रति ओवर से ऊपर पहुंच गया, तब हमारे लिए काम मुश्किल हो गया था। धोनी कहा, यह एक ऐसा मैच रहा, जिसने हमें सीरीज जीतने की दौड़ से बाहर किया। लेकिन क्रिकेट में ऐसा होता है और हम कुछ खास नहीं कर सकते।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके धोनी ने कहा कि भारत, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 नवंबर से मोहाली में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा, यह अच्छी संतुलित टीम है। हमारे पास अच्छे तेज गेंदबाज और स्पिनर हैं, जो अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। हमारे पास ऐसे बल्लेबाज हैं, जो अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी।