DC vs PBKS: पंजाब किंग्स को 6 विकेट से मात देकर दिल्ली की गाड़ी फिर से विनिंग ट्रैक पर

DC vs PBKS: इससे पहले पंजाब ने अपने दोनों ओपनरों कप्तान केएल राहुल (61) औ मयंक अग्रवाल (69) की पावरफुल बल्लेबाजी और शानदार शुरुआत की बदौलत टीम पंत के सामने जीतने के लिए 196 रनों का लक्ष्य रखा है. इन दोनों खासकर मयंक अग्रवाल ने शुरू में और केएल राहुल ने बाद में दिल्ली के गेंदबाजों की जमकर धुलायी की. इन दोनों के बल्ले से मानोंं रन बहते हुए से लग लग रहे थे. दिल्ली का कोई भी गेंदबाज इन दोनों को बांधने में नाकाम रहा. इसका असर यह रहा कि दोनों ने 12.4 ओवरों में पहले विकेट के लिए 122 रन जोड़ डाले.

DC vs PBKS:  पंजाब किंग्स को 6 विकेट से मात देकर दिल्ली की गाड़ी फिर से विनिंग ट्रैक पर

DC vs PBKS IPL 2021 Score: पृथ्वी शॉ और धवन ने टीम को मजबूत आधार दिया

मुंबई:

Delhi Capitals vs Punjab Kings: इंडियन प्रीमयर लीग (IPL 2021) के तहज रविवार को ंमुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede) में खेले गए दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से पटक दिया. पंजाब की जीत के नायक शिखर धवन (92) रहे, जिन्होंने पहले पृथ्वी शॉ (32) के साथ मिलकर पावर-प्ले में 59 रन जो़ड़कर एक मजबूत शुरुआत दी, तो फिर शॉ के आउट होने के बाद धवन ने अपनी उम्दा पारी से इस आधार पर इमारत बनाने का काम किया. बस दुर्भाग्य की बात यही रही कि गब्बर 8 रन से शतक से चूक गए. यह धवन के बल्ले की ही धमक थी कि उनके आउट होने के बाद बाकी बल्लेबाजों ने बहुत ही सहजता से लक्ष्य हासिल कर लिया. एक-दो विकेट और गिरे जरूर, लेकिन कैपिल्स के लक्ष्य प्राप्त करने को लेकर किसी को भी शक नहीं था और उसने 10 गेंद औ छह विकेट से मैच जीतकर खुद को फिर से विनिंग ट्रैक पर ला खड़ा किया. शिखर धवन को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

SCORE BOARD

पावर-प्ले (शुरुआती 6 ओवर): पावर-प्ले तो वसूल लिया, लेकिन...
दिल्ली के ओपनरों धवन और पृथ्वी शॉ ने अपनी टीम को पावर-प्ले में ठीक वैसी ही शुरुआत दी, जिसकी जरूरत थी. बस एक ही बात गड़बड़ हो गयी और वह रही शॉ का पावर-प्ले के खत्म होने के नजदीक पवेलियन लौट जाना. जाने से पहले पृथ्वी ने जमीन और हवाई शॉटों से अच्छी बात की. उन्होंने दिखाया कि वह अब कितने बदल गए हैं. पृथ्वी ने धवन के साथ मिलर 5.3 ओवरों में ही 59 रन जोड़़ डाले.

और इस दौरान आकर्षण का केंद्र तो वही थे क्योंकि जब गेंद उनके बल्ले से निकलती है, तो पृथ्वी के शॉटों का आकर्षण अलग ही होता है. यहीं है कि आप शमी के दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर पृथ्वी के स्ट्रेट छक्के का बार-बार लुत्फ उठाएंगे. और गब्बर के चिर-परिचित शॉटों से तो आप वाकिफ ही हैं. जब दहाड़ते हैं, तो बब्बर बन जानते हैं! कुल मिलाकर ओपनरों ने टीम के लिहाज से तो काम किया और शुरुआती छह ओवरों में स्कोर को एक विकेट पर 62 तक ले गए. 

इससे पहले पंजाब ने अपने दोनों ओपनरों कप्तान केएल राहुल (61) औ मयंक अग्रवाल (69) की पावरफुल बल्लेबाजी और शानदार शुरुआत की बदौलत टीम पंत के सामने जीतने के लिए 196 रनों का लक्ष्य रखा है. इन दोनों खासकर मयंक अग्रवाल ने शुरू में और केएल राहुल ने बाद में दिल्ली के गेंदबाजों की जमकर धुलायी की. इन दोनों के बल्ले से मानोंं रन बहते हुए से लग लग रहे थे. दिल्ली का कोई भी गेंदबाज इन दोनों को बांधने में नाकाम रहा. इसका असर यह रहा कि दोनों ने 12.4 ओवरों में पहले विकेट के लिए 122 रन जोड़ डाले. इस शुुरुआत को देखते हुए निश्चित ही पंजाब का स्कोर 225-230 तक जाना चाहिए था, लेकिन इनके बाद रन वैसी गति से नहीं आए, जैसे राहुल और मयंक ने शुुरुआत में बटोेरे थे. पर आखिरी कुछ ओवरों में दीपक हूडा और शाहरुख खान ने अच्छे हाथ दिखाए और पंजाब किंग्स कोटे के 20 ओवरों में 4 विकेट पर 195 रन तक पहुंचने में कामयाब रहे. 

पावर-प्ले (शुरू के 6 ओवर): मयंक ने मेरीवाला को बनाया फेरीवाला!
दिल्ली के पहले बैटिंग की दावत देने के बाद क्रिस वोक्स का पहला ओवर जरूर खामोशी से गुजरा, लेकिन पिछले दोनों मैचों में नाकाम रहे मयंक अग्रवाल ने दूसरे ओवर से ही अटैक की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ले  दी. पहला मैच खेल रहे लुकमैन मेरीवाला की दूसरी गेंद पर केएल राहुल को जीवनदन मिला, लेकिन अगली गेंदों पर अग्रवाल ने उन्हें फेरीवाला बना दिया! कुछ चौकों के साथ छक्का भी बल्ले से निकला और पूरे बीस रन बटोर लिए ओवर से. मेरीवाला को समझ में आ गया कि टी20 में दुनिया गिरगिट से भी तेजी से रंग बदलती है! मयंक की मार वोक्स के अगले ओवर में भी जारी रही और दो बार गेंद को जमीन के रास्ते से ठिकाने पर भेजा. यह मयंक का ही ज्यादा योगदान रहा कि पंजाब इस बार वानखेड़े की सीमरों की अनुकूल पिच पर शुरुआती छह ओवरों में अच्छे रन बटोरने में कामयाब रहे. पंजाब ने इन ओवरों में बिना नुकसान के 59 रन बना डाले. मयंक का योगदान 30 का था, तो राहुल का 23 रन का.

इससे पहले दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. चलिए दोनों टीमों की इलेवन के  बारे में भी जान लीजिए:

पंजाब किंग्स: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हूडा, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, झाय रिचर्डसन, जलज सक्सैना, मोहम्मद शमी, रिले मेरेडिथ और अर्शदीप सिंह 


दिल्ली कैपिटल्स : ऋषभ पंत (कप्ताान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, स्टीव स्मिथ, मारकस स्टोइनिस, ललित यादव, क्रिस वोक्स, आर अश्विन,  कैगिसो रबाडा, आवेश खान और लुकमन मेरीवाला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे. ​