IPL Auction से पहले डेविड वॉर्नर का छलका दर्द, SRH की कप्तानी से हटाए जाने को लेकर खुलकर बोले

IPL 2022: डेविड वॉर्नर (David Warner) को सनराइजर्स हैदराबाद ने बीच टूर्नामेंट में कप्तानी पद से हटा दिया था जिसने हर क्रिकेट फैन को हैरान कर दिया था.

IPL Auction से पहले डेविड वॉर्नर का छलका दर्द, SRH की कप्तानी से हटाए जाने को लेकर खुलकर बोले

डेविड वॉर्नर ने खुलकर कही अपनी दिल की बात

खास बातें

  • आईपीएल ऑक्शन से पहले वॉर्नर का छलका दर्द
  • वॉर्नर ने खुलकर की ब्रेट ली से बात
  • हैदराबाद की कप्तानी छीने जाने पर ऐसा था माहौल

IPL 2022: डेविड वॉर्नर (David Warner) को सनराइजर्स हैदराबाद ने बीच टूर्नामेंट में कप्तानी पद से हटा दिया था जिसने हर क्रिकेट फैन को हैरान कर दिया था. वॉर्नर ने कप्तानी से हटाए जाने को लेकर किसी तरह का रिएक्शन नहीं दिया लेकिन अब जब आईपीएल 2022 का ऑक्शन होना है तो वॉर्नर ने कप्तान हटाए जाने को लेकर खुलकर रिएक्ट किया है. दरअसल द ब्रेट ली पॉडकास्ट (Brett Lee  podcast) पर बात करते हुए वॉर्नर ने इस घटना का जिक्र किया. वॉर्नर ने कहा कि  उनका कोई बयान जारी करने या सनराइजर्स हैदराबाद (IPL 2021 SRH) के कप्तान के रूप में बर्खास्त होने पर प्रतिक्रिया देने का मन नहीं रहा, जो एक अनौपचारिक तरीके से हुआ था. 

पूर्व चयनकर्ता की भविष्यवाणी, U-19 चैंपियन टीम का यह बल्लेबाज भारतीय टीम में नंबर 3 पर खेल सकता है

उन्होंने कहा कि,  पिछले साल, जब मैं आईपीएल में कप्तानी पद से हटा तो मुझे काफी झटका लगा. मैंने सोचा कि मैं पुराने तरीके से वापस आ सकता हूं, मेरे आंकड़े देखें,  मेरा मानना है कि मुझे उस मामले पर टिप्पणी करने या ऐसा कुछ करने की ज़रूरत नहीं थी. वार्नर ने कहा कि भारतीय परिस्थितियों में टी20 क्रिकेट (T20 Cricket) खेलने से खिलाड़ी का शरीर पक जाता है और उसकी टांगों पर टैक्स लग जाता है.  उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल का उदाहरण देते हुए कहा कि आईपीएल 2021 (IPL2 021) में तीन ओवर की गेंदबाजी करने के बाद ऑलराउंडर थक सा गया था. 


"जब आप भारतीय परिस्थितियों में टी 20 क्रिकेट खेलते हैं, तो यह आपके शरीर को थका देता है और आपके पैरों पर टैक्स लगा देता है, आप देखिए, पिछले साल मैक्सवेल ने आईपीएल में 3 ओवर की गेंदबाजी की फिर वह बुरी तरह से थका हुआ नजर आया. यदि आप 60-70 दिनों के अंतराल में 14 गेम खेल रहे हैं,  बीच में ट्रेनिंग भी करते हैं.  आप उसके लिए शारीरिक रूप से पूरी तरह से फिट नहीं रह सकते हैं. 

जब मैं पहली बार आईपीएल के लिए आया था तो मेरे पास तैयारी के लिए सात दिन थे, मैं 10 मिनट के लिए सौना में होता और फिर ट्रेडमिल पर एक किलोमीटर दौड़ता और वही दोहराता था. यही एकमात्र तरीका था जिससे मैं परिस्थितियों के लिए तैयारी कर सकता था और जब भी मैं आईपीएल के लिए गया तो मैंने इसे ही ज्यादा से ज्यादा अपनाया."

IPL 2022: इस ऑलराउंडर को खरीदने के लिए RCB करेगी पैसों की बरसात, धोनी की टीम से खेल चुका है

बता दें कि वॉर्नर ने मेगा ऑक्शन के लिए खुद को  पंजीकृत किया है और उम्मीद है कि उन्हें एक बड़ी राशि मिलेगी. वॉर्नर मार्की खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं. अबतक इस दिग्गज ने 150 मैच में कुल 5449 रन बना हैं, जो किसी भी विदेशी खिलाड़ी द्वारा 41.59 पर और 139.96 के स्ट्राइक रेट के साथ बनाया गया सबसे अधिक रन है. आईपीएल का मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को होना है. उम्मीद की जा रही है कि वॉर्नर को खरीदने के लिए फ्रेचाइजी मोटी रकम खर्च कर सकती है. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Wicket Keepers की रैंकिंग क्यों नहीं होती?.