यह ख़बर 21 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का कप्तान बनने की इच्छा जताई

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान बनने की इच्छा जताई है। वॉर्नर ने कहा कि वह एक दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान बनना चाहते हैं।
नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान बनने की इच्छा जताई है। वॉर्नर ने कहा कि वह एक दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान बनना चाहते हैं।

वॉर्नर जब 20 साल के थे तो ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट अकादमी "सेंटर ऑफ एक्सीलेंस" से उन्हें बाहर कर दिया गया था। जिस पर वॉर्नर ने कहा कि इस घटना ने उन्हें ज्यादा परिपक्व बना दिया था।

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने वार्नर के हवाले से लिखा, "टीम का कप्तान बनने पर वास्तव में मुझे बहुत खुशी होगी। माइकल क्लार्क अच्छी कप्तानी कर रहे हैं। हालांकि मुझे क्रिकेट अकादमी से बाहर करने के बाद काफी निराशा हुई थी, लेकिन उस समय मैं परिपक्व नहीं था। हमारा समूह बेहद शानदार था। परंतु हम अपने आप को धोखा दे रहे थे।"

"इस घटना ने मुझे एहसास कराया कि मुझे सही काम कर सही दिशा में जाना है। मुझे जीवन में कुछ झटके लगे हैं लेकिन मैंने अपनी गलतियों से काफी सीखा।"

गौरतलब है कि कप्तान क्लार्क और उपकप्तान शेन वॉटसन दोनों की उम्र 31 साल है। जिस कारण 26 वर्षीय वार्नर आने वाले दिनों में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी के दावेदारों में से एक हो सकते हैं।

वार्नर ने कहा, "मैं अभी 26 साल का हूं। मैं अपने शीर्ष खिलाड़ियों से बहुत कुछ सीख रहा हूं। किंतु मुझे लगता है कि इन परिस्थितियों में टीम का नेतृत्व कर सकता हूं।"

वार्नर ने भारत के खिलाफ जारी मौजूदा टेस्ट सीरीज में दो अर्द्धशतक लगाए हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेलने वाले वार्नर दिल्ली के मैदान से भली-भांति वाकिफ हैं। यह बात भारत के लिए चिंता का विषय हो सकती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर शुक्रवार से ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच चौथा टेस्ट मैच खेला जाएगा।