यह ख़बर 10 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

डेयरडेविल्स की आंधी में बह गए सुपरकिंग्स

खास बातें

  • पीटरसन की 43 और कप्तान सहवाग की 33 रन की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स ने फिरोजशाह कोटला मैदान में आईपीएल के पांचवें संस्करण के अंतर्गत मंगलवार को खेले गए लीग मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को आठ विकेट से पराजित कर दिया।
नई दिल्ली:

केविन पीटरसन की 43 और कप्तान वीरेंद्र सहवाग की 33 रनों की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स टीम ने फिरोजशाह कोटला मैदान में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के अंतर्गत मंगलवार को खेले गए लीग मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को आठ विकेट से पराजित कर दिया। इस तरह डेयरडेविल्स ने तीन मैचों में दूसरी जीत दर्ज की।

मोर्ने मोर्कल को कसी हुई गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।
.
चेन्नई सुपर किंग्स पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर सिर्फ 110 रन ही बना सकी। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी डेयरडेविल्स ने 13.2 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 111 रन बना लिए।

डेयरडेविल्स की ओर से केविन पीटरसन 26 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के की मदद से 43 रन बनाकर और माहेला जयवर्धने 21 गेंदों में एक चौके की मदद से 20 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले सलामी बल्लेबाज नमन ओझा और सहवाग ने दिल्ली की पारी की शुरुआत की। ओझा ने पारी के पहले तीन गेंदों पर तीन चौके लगाकर शानदार आगाज किया। इसके बाद 14 रन के निजी योग पर वह रन आउट होकर पवेलियन लौटे। उन्होंने 12 गेंदों का सामना किया और तीन ही चौके लगाए।

दूसरी छोर पर सहवाग ने 21 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के  की मदद से 33 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। वह छठे ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हुए। उनका विकेट रविचंद्रन अश्विन ने लिया।

सुपर किंग्स की ओर से केवल रविचंद्रन अश्विन को एक सफलता मिली।

इससे पहले, दिल्ली की कसी हुई गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण के आगे चेन्नई के बल्लेबाज बेबस नजर आए और निर्धारित 20 ओवरों में उसकी टीम आठ विकेट के नुकसान पर सिर्फ 110 रन ही बना सकी।

चेन्नई के चार बल्लेबाज तो रन आउट होकर पवेलियन लौटे।

दिल्ली की टीम के गेंद व क्षेत्ररक्षण का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि चेन्नई की ओर से सबसे अधिक रन ड्वेन ब्रावो ने बनाए। ब्रावो ने 31 गेंदों का सामना करते हुए एक चौके की मदद से 22 रन बनाए।

सुरेश रैना ने 17 रन बनाए जबकि एस. बद्रीनाथ और ड्यू प्लेसिस ने 15-15 रन बनाए। कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने 11 और रवींद्र जडेजा ने 13 रनों की पारी खेली।

दिल्ली की ओर से मोर्ने मोर्कल ने दो जबकि इरफान पठान और उमेश यादव ने एक-एक विकेट हासिल किए। दिल्ली के क्षेत्ररक्षकों की फुर्ती की वजह से चेन्नई के चार बल्लेबाज मुरली विजय, सुरेश रैना, बद्रीनाथ और रविचंद्रन अश्विन रन आउट हुए।

दिल्ली की पारी में सिर्फ तीन ही छक्के  लगे। दो छक्के रैना के बल्ले से और एक बद्रीनाथ के बल्ले से निकला। इससे पहले डेयरडेविल्स ने टॉस जीतकर सुपरकिंग्स को बल्लेबाजी का न्योता दिया।

सुपरकिंग्स की ओर से ड्यू प्लेसिस के साथ पारी शुरुआत करने आए विजय मैच के पहले ओवर की पहली ही गेंद पर खाता खोले बगैर रनआउट होकर पवेलियन लौट गए थे।

आईपीएल के मौजूदा संस्करण में डेयरडेविल्स टीम की ओर से केविन पीटरसन और माहेला जयवर्धने अपना पहला मुकाबला खेल रहे थे। इसके बाद चौथे ओवर की पहली गेंद पर ड्यू प्लेसिस भी चलते बने। उन्होंने 12 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 15 रन बनाए।

आउटफील्ड गीला होने के कारण टॉस निर्धारित समय से आधे घंटे देरी से हुआ। टॉस का निर्धारित समय सायं 7:30 बजे था। लेकिन इससे कुछ घंटे पहले राजधानी में आई तेज आंधी और बारिश ने मैदान को गीला कर दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डेयरडेविल्स ने अब तक दो मुकाबले खेले हैं जिनमें उसे एक में जीत जबकि एक में हार मिली है। सुपरकिंग्स को दो मैचों में एक जीत और एक हार मिली है।