यह ख़बर 16 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

डेयरडेविल्स ने मुम्बई इंडियंस को 7 विकेट से हराया

खास बातें

  • दिल्ली डेयरडेविल्स के गेंदबाजों ने लगातार दूसरे मैच में धारदार और कसी हुई गेंदबाजी का शानदार उदाहरण पेश किया और अपनी टीम को आईपीएल में मुंबई इंडियन्स पर 31 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट की धमाकेदार जीत दिलाई।
मुम्बई:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के अंतर्गत वानखेड़े स्टेडियम में सोमवार को खेले गए लीग मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम ने मुम्बई इंडियंस को सात विकेट से पराजित कर दिया। मुम्बई की ओर से रखे गए 93 रनों के लक्ष्य को डेयरडेविल्स टीम ने 31 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया।

डेयरडेविल्स की ओर से कप्तान वीरेंद्र सहवाग ने सबसे अधिक 32 रन बनाए। उन्होंने 36 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके और एक छक्का लगाया। माहेला जयवर्धने 20 गेंदों पर एक चौके की मदद से 17 रन बनाकर जबकि रॉस टेलर 10 गेंदों पर एक चौके की मदद से 11 रन बनाकर नाबाद लौटे।

दिल्ली ने सलामी बल्लेबाज नमन ओझा के साथ-साथ पहले नम्बर पर बल्लेबाजी करने आए केविन पीटरसन और सहवाग के विकेट गंवाए। ओझा ने 15 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 13 रन बनाए वहीं पीटरसन आठ गेंदों पर नौ रन बनाकर पवेलियन लौटे। दोनों विकेट रुद्र प्रताप सिंह ने झटके जबकि सहवाग का विकेट ओझा ने लिया।

इससे पहले, दिल्ली के गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के आगे मुम्बई इंडियंस की पूरी टीम 92 रनों पर ढेर हो गई थी।

दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान वीरेंद्र सहवाग ने टॉस जीतकर मुम्बई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया और उनके गेंदबाज कप्तान के भरोसे पर खरा उतरते हुए लगातार अंतराल पर मुम्बई के बल्लेबाजों को आउट करते रहे। इसी का नतीजा था कि मुम्बई के बल्लेबाज 20 ओवर भी मैदान पर नहीं टिक सके और पूरी टीम 19.2 ओवरों में 92 रनों पर सिमट गई।

मुम्बई की ओर से कप्तान हरभजन सिंह ने सर्वाधिक 33 रन बनाए जबकि रोहित शर्मा ने 29 रनों की पारी खेली। इन दोनों के अलावा मुम्बई का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका।

रिचर्ड लेवी एक और डेवी जैकब्स खाता खोले बगैर आउट हुए। दोनों विकेट शाहबाज नदीम ने लिए। लेवी का विकेट दो रन के कुल योग पर गिरा जबकि जैकब्स पांच रन के कुल योग पर पवेलियन लौटे।

आठवें ओवर में 30 रन के कुल योग पर अम्बाती रायडू भी चलते बने। उन्होंने 11 गेंदों का सामना कर सिर्फ चार रन बनाए। नौवें ओवर में 38 के कुल योग पर केरोन पोलार्ड भी एक रन बनाकर आउट हो गए।

रोहित शर्मा के रूप में मुम्बई का पांचवां विकेट गिरा। उन्होंने 27 गेंदों पर 29 रन बनाए। अजीत अगरकर की गेंद पर रॉस टेलर ने उनका कैच लपका।

इसके बाद हरभजन सिंह ने कुछ देर संघर्ष किया और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने की भरपूर कोशिश की लेकिन मोर्ने मोर्कल की गेंद पर वह विकेटकीपर नमन ओझा के हाथों लपके गए।

दिनेश कार्तिक ने तीन और क्लिंट मैक्के ने आठ रन बनाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से शाहबाज नदीम, उमेश यादव, मोर्ने मोर्कल और अजीत अगरकर ने दो-दो विकेट झटके जबकि एक विकेट इरफान पठान के खाते में गया। मुम्बई का एक बल्लेबाज रन आउट होकर पवेलियन लौटा।