CSK vs SRH: पंजाब का छोरा आखिर चमक ही गया, 16 साल की उम्र में आईपीएल में चलना शुरू किया था

CSK vs SRH, IPL 2022: लेफ्टी बल्लेबाज ने 50 गेंदों पर 6 चौकों और 3 छक्कों से 75 रन बनाकर दिखाया कि काश हैदराबाद उन्हें वह भूमिका पहले ही थमा देता, जो राज्य पंजाब ने उन्होंने रणजी ट्रॉफी में सौंप रखी है.

CSK vs SRH: पंजाब का छोरा आखिर चमक ही गया, 16 साल की उम्र में आईपीएल में चलना शुरू किया था

IPL 2022: अभिषेक शर्मा के बारे में आने वाले दिनों में बहुत कुछ सुनने को मिलेगा

खास बातें

  • मैन ऑफ द मैच बने अभिषेक शर्मा
  • अभिषेक ने बनाए 75 रन
  • ..लेकिन अब भी सवाल है अभिषेक शर्मा पर..
नई दिल्ली:

खेलते-खेलते ही किसी भी बल्लेबाज में परिपक्वता आती है. और जब उम्र महज 16 साल हो, तो हर शख्स तो सचिन तेंदुलकर हो नहीं सकता. सचिन तो बड़े अपवाद थे और रहेंगे, लेकिन जब पंजाब के लिए रणजी ट्रॉफी खेलने वाले लेफ्टी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने करीब 16 साल की उम्र में हैदराबाद के लिए खेलना शुरू किया था, तो वह खासे बच्चे से थे. सिर्फ 16 साल की उम्र ही तो थी इस लेफ्टी बल्लेबाज की. टैलेंटिड खासे थे, लेकिन इस पर खरे नहीं उतरे पिछले चार सालो में. और इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें मिड्ल या निचले क्रम से उठाकर ओपनर बनाया, तो लगा कि वह एक परिपक्व बल्लेबाज बना शुरू हो गए हैं. बेहतरीन पारी अभिषेक शर्मा ने चेन्नई के खिलाफ खेली और मैन ऑफ द मैच बन गए 

यह भी पढ़ें:त्रिपाठी ने धोनी के धुरंधरों के खोल डाले धागे, राहुल के सामने एक न चली किसी की

लेफ्टी बल्लेबाज ने 50 गेंदों पर 6 चौकों और 3 छक्कों से 75 रन बनाकर दिखाया कि काश हैदराबाद उन्हें वह भूमिका पहले ही थमा देता, जो राज्य पंजाब ने उन्होंने रणजी ट्रॉफी में सौंप रखी है. मतलब ओपनर की भूमिका. बहरहाल, अभिषेक शर्मा ने दिखाया कि उनके पास स्ट्रोक हैं और अच्छे स्ट्रोक  हैं. वह बड़े नाम वाले गेंदबाजों के खिलाफ लंबे और सीधे छक्के जड़ना सीख गए हैं. 


अभी भी औसत बेहतर करना बाकी
अभिषेक शर्मा ने हैदराबाद के लिए करीब 16 साल की उम्र में साल 2018 में खेलना शुरू किया था. पहले ही सीजवन में खेले 3 मैचों में 63.00 के औसत से इतने ही रन बनाए, लेकिन बाद के सालों में उन्हें ज्यादा मैच नहीं मिले. वजह यह भी रही कि प्रदर्शन में नियमितता नहीं रही. साल 2019 से लेकर 21 तक अभिषेक 17 का भी औसत पार नहीं कर सके. लेकिन अब जब अभिषेक ओपनर बन गए हैं इस सीजन में, तो लग रहा है कि  वह उस जगह पिछले पांच साल में पहुंच गए है, जहां उन्हें होना चाहिए. फिलहाल अभिषेक का 25 मैचों में 19.88 का औसत है, लेकिन यह उनकी योग्यता से मेल नहीं ही खाता और उन्हें इस पर खासा काम करना होगा. 

यह भी पढ़ें:   उमरान मलिक ने डाली सीजन की सबसे तेज गेंद, लेकिन अभी भी शॉन टैट से पीछे, देखिए पूरा रिकॉर्ड

बेस प्राइस से मिले इस बार दस गुने से भी ज्यादा 
साल 2018 में हैदराबाद टीम में शामिल होने के बाद से अभिषेक शर्मा को पिछले चार साल में हर साल फीस के लिए 55 लाख रुपये मिले, लेकिन साल की शुरुआत में हुयी मेगा नीलामी में हैदराबाद ने अभिषेक शर्मा को साढ़े छह करोड़ रुपये में खरीदा. और जब मोटी रकम मिली है साल की, तो अभिषेक को  खुद को खासा साबित करना होगा.
 

यहां क्लिक कर खेलों की सभी Latest Update के लिए अभी NDTV SPORTS Hindi को सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com