यह ख़बर 19 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

खिलाड़ियों के एजेंटों को मिलेगा मान्यता पत्र : बीसीसीआई

खास बातें

  • बीसीसीआई अध्यक्ष श्रीनिवासन ने घोषणा की कि आगे से आईपीएल के लिए खिलाड़ियों के एजेंटों को भी मान्यता दिया जाएगा और प्रत्येक टीम के साथ भ्रष्टाचार निरोधी इकाई के अधिकारी सफर किया करेंगे।
चेन्नई:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने रविवार को घोषणा की कि अब आगे से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए खिलाड़ियों के एजेंटों को भी मान्यता (एक्रीडेशन) दिया जाएगा और प्रत्येक टीम के साथ भ्रष्टाचार निरोधी इकाई के अधिकारी सफर किया करेंगे।

स्पॉट फिक्सिंग मामले को लेकर बीसीसीआई की कार्यकारिणी की आपात बैठक के बाद श्रीनिवासन ने यह बात कही। उन्होंने कहा, कार्यकारिणी में फैसला लिया गया कि हर एक खिलाड़ी के एजेंट को बीसीसीआई के साथ पंजीकरण कराना होगा। इन्हें मान्यता पत्र दिया जाएगा और प्रत्येक टीम के साथ भ्रष्टाचार निरोधी इकाई के अधिकारी रहा करेंगे। खिलाड़ियों तक पहुंचने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखी जाएगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि दिल्ली पुलिस ने बुधवार देर रात राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी के तीन खिलाड़ियों-शांताकुमारन श्रीसंत, अजीत चंदीला और अंकित चव्हाण को स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों के तहत गिरफ्तार किया। इस मामले में गुरुवार को 11 सटोरिये भी दबोचे गए। इन सबको गुरुवार को दिल्ली की एक अदालत में पेश किया गया, जिसने इन्हें पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया। दिल्ली पुलिस मामले की विस्तृत जांच कर रही है। पुलिस ने कहा है कि जांच के दौरान इस मामले में मुम्बई अंडरवर्ल्ड का हाथ होने का संकेत मिला है।