यह ख़बर 14 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

चैम्पियंस लीग : लायंस ने मुम्बई इंडियंस को 6 विकेट से हराया

रायपुर:

पाकिस्तान की लाहौर लायंस टीम ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर शनिवार को शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में खेले गए चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट के दिन के दूसरे और अपने पहले क्वालीफाइंग मैच में इंडियन प्रीमियर लीग उपविजेता मुंबई इंडियंस को छह विकेट से हरा दिया।

टॉस जीतने के बाद लायंस ने कसी हुई गेंदबाजी की और मुंबई इंडियंस को 20 ओवरों में सात विकेट पर 135 रनों पर सीमित कर दिया। इसके बाद लायंस के बल्लेबाजों ने 18.4 ओवरों में चार विकेट गंवाकर निर्धारित लक्ष्य हासिल कर लिया।

लायंस की ओर से उमर अकमल ने सबसे अधिक नाबाद 38 रन बनाए। अहमद शहजाद ने 34 रन बनाए जबकि नासिर जमशेद ने 26 और कप्तान मोहम्मद हफीज ने 18 रनों का योगदान दिया। आसिफ रजा ने नाबाद 14 रनों के साथ अकमल का अच्छा साथ दिया और अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने का काम किया।

जसप्रीत बुमराह द्वारा फेंके गए पारी के 19वें ओवर में अकमल ने दो चौकों और एक छक्के के साथ अपनी टीम को जीत तक पहुंचा दिया। अकमल ने 18 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाए। रजा ने सात गेंदों पर दो चौके लगाए।

अकमल ने रजा के साथ पांचवें विकेट के लिए नाबाद 39 रन जोड़े। उससे पहले उनके तथा कप्तान के बीच 19 रनों की साझेदारी हुई थी। हफीज और साद नसीम (6) ने तीसरे विकेट के लिए 15 रन जोड़े थे।

शहजाद और जमशेद ने पहले विकेट के लिए 51 रन जोड़कर लाहौर लायंस को उम्दा शुरुआत दिलाई थी। जमशेद ने 24 गेंदों पर तीन चौके लगाए, जबकि शहजाद ने 33 गेंदों की पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया।

मुंबई इंडियंस की ओर से प्रज्ञान ओझा ने चार ओवरों में 18 रन देकर दो विकेट लिए। हरभजन सिंह और कप्तान कीरन पोलार्ड को भी एक-एक सफलता मिली। इस मैच से लायंस को दो अंक प्राप्त हुए।

इससे पहले, मुंबई इंडियस ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 135 रन बनाए। इसमें आदित्य तारे के सबसे अधिक 37 रन शामिल हैं।

इसके अलावा माइकल हसी ने 28, हरभजन सिंह ने 18 और प्रवीण कुमार ने नाबाद 20 रन बनाए। तारे की 36 गेंदों की पारी में दो चौके और इतने ही छक्के शामिल हैं। प्रवीण ने 14 गेंदों की पारी में तीन चौके लगाए।

अयाज चीमा के नेतृत्व में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने मुम्बई इंडियंस के बल्लेबाजों को खुलकर शॉट खेलने का मौका नहीं दिया। इसी का नतीजा हुआ कि मुंबई इंडियंस 6.75 के औसत से ही रन बटोर सके।

चीमा ने चार ओवरों में 22 रन देकर दो विकेट लिए जबकि वहाब रियाज ने भी चार ओवरों में 31 रन देकर दो विकेट हासिल किए। अदनान रसूल ने तीन ओवर में 13 रन दिए।

आसिफ रजा ने तीन ओवर में 18 रन देकर एक विकेट लिया। इमरान अली ने तीन ओवर में 22 रन देकर एक सफलता हासिल की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसी मैदान पर हुए पहले मैच में न्यूजीलैंड की नॉर्दर्न डिस्ट्रीक्ट टीम ने श्रीलंका की साउदर्न एक्सप्रेस को सात विकेट से हरा दिया।