यह ख़बर 29 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

चैम्पियंस लीग : किंग्स इलेवन ने कोबराज को 7 विकेट से हराया

मोहाली:

पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) मैदान पर रविवार को हुए चैम्पियंस लीग टी-20 टूर्नामेंट के 17वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने केप कोबराज को सात विकेट से हरा दिया। किंग्स इलेवन ने लगातार चौथी जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

किंग्स इलेवन ने कोबराज से मिले 136 रनों के आसान लक्ष्य को 11 गेंद शेष रहते तीन विकेट पर हासिल कर लिया। किंग्स इलेवन के लिए रिद्धिमान साहा ने नाबाद रहते हुए सर्वाधिक 42 रन बनाए।

साहा ने 35 गेंदों की अपनी सूझ-बूझ भरी पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया। सलामी बल्लेबाजों विरेंद्र सहवाग (23) और मनन वोहरा (23) ने ठीक-ठाक शुरुआत दी। ग्लेन मैक्सवेल ने भी 19 गेंदों में दो छक्के की मदद से 23 रनों का योगदान दिया। साहा और डेविड मिलर (नाबाद 16) ने नाबाद रहते हुए आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया।

वहीं कोबराज के लिए रोबिन पीटरसन ने कसी हुई गेंदाबजी की और दो विकेट भी चटकाए, हालांकि और कोई भी गेंदबाज प्रभावित नहीं कर सका।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे कोबराज को रिचर्ड लेवी (42) और हाशिम अमला (40) ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। कोबराज एक समय 13 ओवरों में तीन विकेट पर 105 रन बना चुके थे।

अमला ने पांचवें ओवर में लगातार पांच गेंदों पर पांच चौके लगाए। अमला ने 22 गेंदों अपनी तेज पारी में कुल सात चौके और एक छक्का भी लगाया।

कोबराज के बल्लेबाज हालांकि इस बेहतरीन शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके और अगली 33 गेंदों में 30 जोड़कर कोबराज के शेष सात बल्लेबाज भी पवेलियन लौट गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वास्तव में इसका पूरा श्रेय किंग्स इलेवन के गेंदबाजों अनुरीत सिंह और अक्षर पटेल को जाता है। अनुरीत और अक्षर ने बेहद कसी हुई गेंदबाजी करते हुए तीन-तीन विकेट चटकाए।