भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी टेस्ट मैच में AUS की क्लेयर पोलोसाक रचेंगी इतिहास, बनेंगी पहली महिला अधिकारी

क्लेयर पोलोसाक (Claire Polosak) गुरूवार से भारत और ऑस्ट्रेलिया (Aus vs Ind 3rd Test) के बीच सिडनी में खेले जाने वाले पुरुषों के टेस्ट मैच में अंपायरिंग करने वाली पहली महिला मैच अधिकारी बनेंगी.

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी टेस्ट मैच में AUS की क्लेयर पोलोसाक रचेंगी इतिहास, बनेंगी पहली महिला अधिकारी

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी टेस्ट मैच में AUS की क्लेयर पोलोसाक रचेंगी इतिहास, बनेंगी पहली महिला अधिकारी

क्लेयर पोलोसाक (Claire Polosak) गुरूवार से भारत और ऑस्ट्रेलिया (Aus vs Ind 3rd Test) के बीच सिडनी में खेले जाने वाले पुरुषों के टेस्ट मैच में अंपायरिंग करने वाली पहली महिला मैच अधिकारी बनेंगी. ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स की 32 साल की पोलोसाक मैच में चौथे अंपायर की भूमिका में होंगी. वह इससे पहले पुरुष एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में अंपायरिंग करने वाली पहली महिला अंपायर बनने की उपलब्धि हासिल कर चुकी हैं। उन्होंने 2019 में नामीबिया और ओमान के बीच विश्व क्रिकेट लीग डिवीजन दो के मैच में अंपायरिंग की थी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की श्रृंखला के तीसरे मैच में दो पूर्व तेज गेंदबाज पॉल रिफेल और पॉल विल्सन मैदानी अंपायर की भूमिका निभाएंगे जबकि ब्रूस ऑक्सेनफोर्ड तीसरे (टेलीविजन) अंपायर होंगे. डेविड बून मैच रेफरी होंगे.

NZ vs PAK: प्रैस कॉन्फ्रैंस में कप्तान का ऑटोग्राफ लेने पहुंच गए न्यूजीलैंड विकेटकीपर वॉटलिंग..देखें Video

टेस्ट मैचों के लिए आईसीसी के नियमों के अनुसार, चौथे अंपायर को घरेलू क्रिकेट बोर्ड द्वारा अपने आईसीसी अंपायरों के अंतरराष्ट्रीय पैनल में से नियुक्त किया जाता है. पोलोसाक इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया में 2017 में पुरुषों के घरेलू लिस्ट ए मैच में अंपायरिंग करने वाली पहली महिला हैं.

Aus Vs Ind: सिडनी टेस्ट के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग XI का ऐलान, रोहित शर्मा की वापसी, देखें पूरी टीम


चौथा अंपायर का काम मैदान में नयी गेंद लाना, अंपायरों के लिए ड्रिंक ले जाना, लंच और चाय के दौरान पिच की देखभाल और लाईटमीटर से रोशनी की जांच करने जैसी चीजें शामिल हैं. किसी परिस्थिति में मैदानी अंपायर के हटने के बाद तीसरे अंपायर को मैदान में सेवाएं देनी होती हैं जबकि चौथे अंपायर को टेलीविजन अंपायर की भूमिका निभानी होती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)