विज्ञापन
This Article is From Dec 21, 2015

क्रिस गेल के इस नए सुनहरे बल्ले की बिग बैश लीग में हो रही खूब चर्चा

क्रिस गेल के इस नए सुनहरे बल्ले की बिग बैश लीग में हो रही खूब चर्चा
तस्वीर फिल गोउल्ड के ट्विटर अकाउंट से साभार
नई दिल्ली: वेस्ट इंडीज के धमाकेदार बल्लेबाज क्रिस गेल के नए बल्ले को लेकर बिग बैश लीन में खूब चर्चा हो रही है। हालांकि इस बल्ले की निर्माता कंपनी का कहना है कि यह इस ताबड़तोड़ ओपनर को कोई खास फायदा नहीं पहुंचा रहा है और इसमें खेल के सभी नियमों का पालन किया गया है।

क्रिकेट बैट बनाने वाली भारतीय कंपनी स्पार्टन ने सुनहरे रंग का यह बल्ला बनाया है और शनिवार को बिग बैश लीन (बीबीएल) में गेल के ओपनिंग मैच के लिए वक्त रहते इसे ऑस्ट्रेलिया पहुंचाया। लीग में मेलबर्न रेनेगेडस की तरफ से खेलने वाला जमैका में जन्मा यह कैरेबियाई क्रिकेटर इस रंग के बल्ले से खेलने वाला पहला खिलाड़ी है।

स्पार्टन के मालिक कुणाल शर्मा का कहना है, 'बल्ले पर हमने जो सुनहरा रंग इस्तेमाल किया है, उसमें कोई मेटल नहीं है। क्रिकेट के बल्ले पर आप क्या इस्तेमाल कर सकते हैं और क्या नहीं, इसके लिए मानक तय हैं।' वह कहते हैं, 'आप इस पर मेटल नहीं लगा सकते, क्योंकि इससे बल्ले का स्ट्रोक प्ले बढ़ जाएगा। यह बल्ला बिल्कुल ठीक है, क्योंकि हमने इसके मूल में कोई बदलाव नहीं किया है।'

गेल ने शनिवार को इस नए बल्ले से खेलते हुए अपनी टीम रेनेगेडस को ब्रिसबेन हीट के खिलाफ सात विकेट से जीत दिलाई। अपनी 23 रनों की पारी में उन्होंने दो चौके और दो शानदार छक्के जड़े थे। विपक्षी टीम इस बात का शुक्र मना रही थी कि गेल की पारी ज्यादा देर नहीं चल सकी और वह मार्क स्टेकेटी की गेंद पर डीप स्क्वेयर लेग में लेंडल सिमंस को कैच थमा बैठे।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग भी गेल के नए बल्ले से विस्मित दिखे। हालांकि साथ ही उन्होंने कहा कि इस बल्ले का भारी वजन गेल के खिलाफ जा सकता है। चैनल 10 से बातचीत में पॉन्टिंग ने कहा, 'यह बेहद भारी है। यह तीन पाउंड से भी भारी होगा।' उन्होंने कहा, 'अगर गेंद ज्यादा उछाल लेती है, तो भारी बल्ला होने की वजह से क्रॉस बैट शॉट खेलना मुश्किल होगा।'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
क्रिस गेल के इस नए सुनहरे बल्ले की बिग बैश लीग में हो रही खूब चर्चा
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com