क्रिस गेल ने टेस्ट से संन्यास का इरादा बदला

नई दि्ल्ली:

क्रिस गेल फिलहाल क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट से संन्यास नहीं लेंगे। उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइंफो के साथ बातचीत में कहा है कि वे फिलहाल संन्यास नहीं ले रहे हैं। हालांकि कुछ ही दिनों पहले क्रिस गेल ने कहा था कि पीठ की बढ़ती तकलीफ की वजह से वे टेस्ट से संन्यास लेने का मन बना रहे हैं, लेकिन अब उन्होंने अपना इरादा बदल दिया है।

इसके बावजूद गेल अपने घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज़ में हिस्सा नहीं लेंगे। गेल ने कहा है, "इस टेस्ट सीरीज़ में हिस्सा लेने की स्थिति नहीं है। पीठ की तकलीफ ज्यादा है, लेकिन मैं किसी भी फॉरमेट से संन्यास नहीं ले रहा हूं।"

गेल ने कहा कि वे अपनी पीठ की तकलीफ का इलाज तलाशने की कोशिश करेंगे। इस वर्ल्ड कप में न्यूज़ीलैंड के हाथों मिली हार के बाद वेस्टइंडीज़ की टीम क्वार्टर फ़ाइनल में ही बाहर हो गई। अब क्रिस गेल की नजर अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप पर टिक गई है। गेल का इरादा छोटे फॉर्मेट के वर्ल्ड कप में जोरदार प्रदर्शन करने का है।

हालांकि इस वर्ल्ड कप में भी उन्होंने जिंबाब्वे के खिलाफ तूफानी पारी खेलते हुए वर्ल्ड कप का पहला दोहरा शतक पूरा किया। क्वार्टर फाइनल में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ उन्होंने जोरदार छक्के लगाए। लेकिन न्यूज़ीलैंड के मार्टिन गुप्टिल के तूफान के सामने गेल का जादू फीका रहा।

गुप्टिल के दोहरा शतक पूरा करने के दौरान गेल उन्हें मैदान पर बधाई देने वाले सबसे पहले खिलाड़ी थे। इसके बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "गुप्टिल ने शानदार बल्लेबाज़ी की। छोटा मैदान और छोटी बाउंड्री जरूर थी, लेकिन सच्चाई यही है कि उसने शानदार बल्लेबाज़ी की, इसलिए मैंने उसे बधाई दी।"

इन दो मैचों के अलावा उनका बल्ले किसी अन्य मुक़ाबले में नहीं चल पाया। यही वजह है कि वेस्टइंडीज़ की टीम क्वार्टरफाइनल राउंड से आगे नहीं बढ़ सकी। लेकिन गेल ने वेस्टइंडीज़ के प्रदर्शन पर संतोष जताया। हालांकि वे मानते हैं कि टीम को ड्वेन ब्रावो और कीरोन पोलार्ड जैसे ऑलराउंडरों की कमी खली। वैसे गेल ने टीम के युवा कप्तान जैसन होल्डर की कप्तानी पर पूरा भरोसा जताते हुए माना है कि टीम निकट भविष्य में अच्छा प्रदर्शन करेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com