यह ख़बर 28 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

गेल का शतक, वेस्टइंडीज ने पहले टेस्ट में दबदबा बनाया

खास बातें

  • क्रिस गेल की शानदार 150 रन की पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन पहली पारी में छह विकेट के नुकसान पर 442 रन बना लिए।
नॉर्थ साउंड:

विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल की शानदार 150 रन की पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन पहली पारी में छह विकेट के नुकसान पर 442 रन बना लिए।

न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 351 रन बनाए थे और अब वेस्टइंडीज के पास तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 91 रन की बढ़त हो गई है। गेल के अलावा सलामी बल्लेबाज कीरन पावेल (134) ने भी शतक जड़ा। असद फुदादुन (55) और नरसिंह देवनारायण (नाबाद 54) ने अर्धशतकीय पारियां खेलकर टीम को ठोस स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। दिन का खेल समाप्त होने तक देवनारायण 54 और कप्तान डारेन सैमी आठ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक रेडियो साक्षात्कार के दौरान अधिकारियों पर टिप्पणी करने से वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड से विवाद के कारण 18 महीने के बाद टेस्ट मैच खेल रहे गेल ने 206 गेंदों की शतकीय पारी में 17 चौके और चार छक्के लगाए। उन्हें केन विलियमसन ने आउट किया। गेल और पावेल ने पहले विकेट के लिए 254 रन की साझेदारी की। न्यूजीलैंड की ओर से विलियमसन और क्रिस मार्टिन ने दो-दो, जबकि डग ब्रेसवेल और नील वेगनर ने एक एक विकेट लिया।