आईपीएल के इस सीजन में भी रहेगी नए सितारों पर नजर

नई दिल्ली:

वैसे आईपीएल हमेशा से नए सितारों के लिए बड़े मौक़े लेकर आता है। पिछले सात सीज़न्स में हमने ऐसे कई चेहरे देखे हैं - जो अपने फ़न से लोगों के दिलों पर छा गए।  

सरफ़राज़ ख़ान
साल 2009 में 12 साल के सरफ़राज़ खान ने मुंबई के हैरिस शील्ड टूर्नामेंट में 349 रन बनाकर सभी रिकॉर्ड तोड़ इस साल 17 साल क उम्र में इस बार सरफराज़ नीलामी में शामिल सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बने। भारत की ओर से अंडर 19 विश्व कप में खेल चुके सरफराज़ पर रॉयल चैलेंजर्स ने उन पर 50 लाख का दांव भी लगाया और अब देखना है कि अपने पहले सीजन में ये युवा खिलाड़ी क्या कमाल कर पाता है?

लोकेश राहुल
लोकेश राहुल ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टेस्ट टीम में खेलना का अपना सपना हासिल कर लिया है और 2014 में अपनी रणजी टीम कर्नाटक के लिए वह रनों की बरसात करते रहे। उन्हें सनराइज़र्स हैदराबाद ने 1 करोड़ में खरीदा है, मगर राहुल दुनिया को ये साबित करने के लिए बेताब हैं कि वह टी20 के फटाफट क्रिकेट में भी उतने ही कामयाब हो सकते हैं, जितने के लंबे फॉमैर्ट में...

कुलदीप यादव  
भारत में चायनामेन गेंदबाज़ बहुत कम मिलते हैं और यही बात कानपुर के 20 साल के कुलदीप यादव को सबसे खास बनाती है। दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने कुलदीप को अपनी टीम में शामिल किया है। कुलदीप ने अभी तक आईपीएल का एक भी मैच नहीं खेला है, लेकिन चैंपियंस लीग में उनकी किफायती गेंदबाज़ी ने उन्हें इस फॉर्मेट में एक बड़ी उम्मीद के रूप में पेश किया है।

केसी करियप्पा
एक ऐसे खिलाड़ी, जिसके बारे में पहले किसी ने न सुना हो और कोई टीम उस पर दो करोड़ 40 लाख रुपयों का दांव लगा दे तो सबको हैरानी हो सकती है। जी हां... केसी करियप्पा का नाम नीलामी से पहले किसी ने नहीं सुना, लेकिन कर्नाटक प्रीमियर लीग के दौरान 20 के कुर्ग इलाके के इस गेंदबाज़ पर सबकी नज़रें गईं। कहा जाता है कि करियप्पा लेग स्पिन के एक्शन से ऑफ़ स्पिन भी कर सकते है। देखना होगा कि अपने इस अनोखे फन की मदद से करियप्पा फैंस के दिलों की धड़कन बन सकते हैं या नहीं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

करुण नायर
इस खिलाड़ी ने रणजी के पिछले सीज़न क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फ़ाइनल में शतक जड़कर अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया। इस साल तो फ़ाइनल मुकाबले में कर्नाटक की ओर से खेलते हुए रणजी फाइनल में तिहरा शतक जड़ दिया। मिलिए 23 साल के करुण नायर से... आईपीएल में अभी तक इनके नाम सिर्फ़ दो अर्ध शतक हैं, लेकिन इस बार ये राजस्थान के लिए कमाल करने के लिए तैयार हैं।