यह ख़बर 24 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

चैंपियंस लीग टी-20 : बारिश की भेंट चढ़ा मैच, दिल्ली रहा शीर्ष पर

खास बातें

  • दिल्ली डेयरडेविल्स और टाइटन्स के बीच चैंपियन्स लीग ट्वेंटी-20 का आखिरी लीग मैच मंगलवार को बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। इस तरह से दिल्ली की टीम ग्रुप ए 12 अंक लेकर शीर्ष पर रही।
सेंचुरियन:

दिल्ली डेयरडेविल्स और टाइटन्स के बीच चैंपियन्स लीग ट्वेंटी-20 का आखिरी लीग मैच मंगलवार को बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। इस तरह से दिल्ली की टीम ग्रुप ए 12 अंक लेकर शीर्ष पर रही।

दिल्ली डेयरडेविल्स अब सेमी-फाइनल में ग्रुप बी से दूसरे स्थान पर रही एक अन्य दक्षिण अफ्रीकी टीम लायन्स से भिड़ेगा। यह मैच गुरुवार को डरबन में खेला जाएगा। इसके एक दिन बाद सेंचुरियन में ग्रुप-बी से शीर्ष पर रही सिडनी सिक्सर्स रिपीट सिक्सर्स और टाइटन्स के बीच दूसरा सेमी-फाइनल होगा।

टाइटन्स के कप्तान मार्टिन वान जार्सवेल्ड ने टास जीतकर दिल्ली को पहले बल्लेबाजी सौंप दी थी लेकिन इसके कुछ देर बाद ही बारिश आ गई जो लगातार जारी रही। ये दोनों टीमें पहले ही सेमी-फाइनल में पहुंच गई थी और इसलिए उन्होंने बारिश थमने पर कम ओवरों का मैच खेलना उचित नहीं समझा। अंपायरों असद राउफ और साइमन टफेल ने ने दोनों टीमों के कप्तानों से सलाह मशविरा करने के बाद मैच रद्द कर दिया।

डेयरडेविल्स सेमीफाइनल में पहुंचने वाली भारत की एकमात्र टीम है। आईपीएल चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स, मौजूदा चैंपियन्स लीग चैंपियन मुंबई इंडियन्स और 2010 का चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स पहले ही बाहर हो गए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली का यह दूसरा मैच है जो बारिश की भेंट चढ़ा। इससे पहले ऑकलैंड के खिलाफ डरबन में 19 अक्टूबर को भी उसका मैच रद्द कर दिया गया था। उस मैच में भी कोई गेंद नहीं डाली गई थी। दिल्ली ने केकेआर को 52 रन से और पर्थ स्कोर्चर्स को तीन विकेट से हराया था। लायन्स ने दो मैच जीते जबकि एक में उसे हार मिली। उसका एक मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा था। इस तरह से वह ग्रुप-ए में दस अंक लेकर दूसरे स्थान पर रहा। सेमी-फाइनल में पहुंचने वाली टीमों में सिडनी एकमात्र ऐसी टीम है जिसने अपने सभी मैच जीते।