यह ख़बर 14 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

चैम्पियंस ट्रॉफी : बारिश के बीच मैच टाई, द. अफ्रीका सेमीफाइनल में

खास बातें

  • बारिश की आंख मिचौली और डकवर्थ लुईस पद्धति के दिलचस्प नाटक के बीच दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच टाई कराकर आईसीसी चैंपियन्स ट्राफी के सेमीफाइनल में जगह बनाई।
कार्डिफ:

बारिश की आंख मिचौली और डकवर्थ लुईस पद्धति के दिलचस्प नाटक के बीच दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच टाई कराकर आईसीसी चैंपियन्स ट्राफी के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

वेस्टइंडीज ने निर्धारित किए गए 31 ओवरों में 231 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 26 ओवर तक पांच विकेट पर 190 रन बनाए थे लेकिन भाग्य द. अफ्रीका के साथ था। अगले ओवर की पहली गेंद पर कीरोन पोलार्ड आउट हो गए और तभी बारिश भी आ गई। इस तरह से वेस्टइंडीज का स्कोर 26.1 ओवर में छह विकेट पर 190 रन हो गया।

डकवर्थ लुईस पद्धति से उस समय मैच बराबरी पर था। बारिश नहीं थमी और मैच को टाई समाप्त घोषित कर दिया गया। इस तरह से दक्षिण अफ्रीका बेहतर रन रेट के आधार पर आगे बढ़ने में सफल रहा।

इससे पहले, बारिश के कारण लगभग चार घंटे देरी से शुरू हुए मैच में ओवरों की संख्या 31 कर दी गई। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर छह विकेट पर 230 रन बनाए।

सलामी बल्लेबाज कोलिन इंग्राम ने 73 रन की तेज तर्रार पारी खेली। उनके अलावा डेविड मिलर (38), कप्तान एबी डिविलियर्स (37) और फाफ डु प्लेसिस (35) ने भी उपयोगी योगदान दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वेस्टइंडीज के लिए क्रिस गेल ने 36 और डेवोन स्मिथ ने 30 रन बनाए लेकिन वह मलरेन सैमुअल्स की 38 गेंद पर खेली गई 48 रन की पारी थी जिससे कैरेबियाई टीम डकवर्थ लुईस के आंकड़े से दक्षिण अफ्रीका के स्कोर तक पहुंचा। यदि पोलार्ड (28) आउट नहीं होता तो वेस्टइंडीज तीन रन से यह मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचता लेकिन अब उसे बोरिया बिस्तर समेटकर घर की राह पकड़नी होगी। भारत इस तरह से ग्रुप बी में शीर्ष पर रहेगा। पाकिस्तान के खिलाफ कल के मैच के परिणाम से उसकी स्थिति पर असर नहीं पड़ेगा।