विज्ञापन
This Article is From Feb 22, 2015

मेलबर्न में लकी साबित होगा शिखर का शतक?

मेलबर्न में लकी साबित होगा शिखर का शतक?
नई दिल्ली:

फिल्म शोले का गब्बर तो आपको याद ही होगा। गब्बर सिंह अपने ही टक्कर के ठाकुर को चुनौती देना चाहता था। टीम इंडिया में गब्बर के निकनेम से मशहूर शिखर धवन ने दक्षिण-अफ्रीका की मुश्किल टीम के सामने कुछ वैसा ही कर दिखाया। मेलबर्न में उन्होंने टीम इंडिया के लिए एक शानदार शतक बनाया। उन्होंने अपनी इस पारी से टीम इंडिया को संकट से बाहर निकाला। रोहित शर्मा के बिना खाता खोले आउट होने के बाद शिखर धवन ने पहले तो भारतीय पारी को जमाया और उसके बाद एक बेहतरीन शतक बनाया।

शिखर धवन ने 146 गेंद पर 16 चौके और 2 छक्के की मदद से 137 रन बनाए। इस पारी के दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 93 से ज्यादा का रहा। ये उनके वनडे करियर का सबसे बड़ा स्कोर भी है।

उन्होंने पहले तो डेल स्टेन और मॉर्नी मोर्कल को दबाव नहीं बनाने दिया और उसके बाद जब उनकी नजरें जम गईं तो उन्होंने अपने पसंदीदा शाट्स बखूबी खेले। पाकिस्तान के खिलाफ शिखर धवन ने 73 रनों की पारी खेली थी, लेकिन इस बार वे शतक से चूके नहीं। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में भारत की ओर से शतक बनाने वाले वे महज तीसरे बल्लेबाज़ हैं। उनसे पहले सौरव गांगुली और रोहित शर्मा के नाम इस मैदान पर शतक का रिकॉर्ड था।

भारत के पहले दोनों मैच में टीम इंडिया की ओर से शिखर धवन ने जोरदार बल्लेबाज़ी कर, ये जाहिर कर दिया है कि इस वर्ल्डकप में वे टीम इंडिया के लिए ट्रंप कार्ड साबित होने वाले हैं। शिखर धवन का वनडे करियर का ये सातवां शतक है। महज 55 वनडे मैच में धवन ने अपने सात शतक पूरे किए हैं, यानी हर आठवें वनडे से पहले धवन शतक बना रहे हैं। वैसे दक्षिण-अफ्रीका के खिलाफ ये शिखर धवन का दूसरा शतक है, इससे पहले 2013 के चैंपियंस ट्रॉफी में उन्होंने कार्डिफ में दक्षिण-अफ्रीका के खिलाफ शतक बनाया था।

वैसे शिखर धवन के साथ एक खासियत ये भी है कि उन्होंने जब भी शतक बनाया है, उस वनडे में टीम इंडिया जीत हासिल करने में कामयाब रही है, तो क्या मेलबर्न में लकी साबित होगा शिखर धवन का शतक।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
मेलबर्न में लकी साबित होगा शिखर का शतक?
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com