विज्ञापन

सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड यह दिग्गज तोड़ देगा, पूर्व भारतीय ओपनर के बयान ने विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली

Can Joe Root break Sachin Tendulkar record, टेस्ट में सचिन ने दो वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए हैं. तेंदुलकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी हैं. ऐसे में सचिन का यह वर्ल्ड रिकॉर्ड कौन तोड़ पाएगा. इसपर पूर्व भारतीय दिग्गज ने रिएक्ट किया है.

सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड यह दिग्गज तोड़ देगा, पूर्व भारतीय ओपनर के बयान ने विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली
Joe Root break Sachin Tendulkar record

Joe Root vs Sachin Tendulkar: भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ( Aakash Chopra on Joe Root) ने उस क्रिकेटर का नाम बताया है जो सचिन तेंदुलकर के टेस्ट में बनाए गए सबसे ज्यादा रनों के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने सीधे तौर पर कहा है कि रूट, सचिन के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले रिकॉर्ड से आगे निकल सकते हैं लेकिन 51 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ना उनके लिए मुश्किल होगा. एक प्रॉडकास्ट में आकाश चोपड़ा से जब सवाल पूछा गया कि क्या जो रूट, सचिन का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे. इस सवाल पर पूर्व भारतीय ओपनर ने रिएक्ट किया है. 

आकाश ने जो रूट और सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को लेकर बात की और कहा, "देखिए रूट काफी रन बना रहे हैं. पछले 4 सालों में उन्होंने टेस्ट में 17 शतक लगाए हैं. 17 शतक काफी होती है. इंग्लैंड काफी टेस्ट खेलती है लेकिन 17 शतक लगाना मामूली बात नहीं है. लेकिन इसके बाद भी 51 शतक तक जाना मुश्किल होगा. यह आसान नहीं होगा." 

आकाश चोपड़ा ने कहा, "देखिए आपके करियर में ऐसे मुकाम आते हैं जब आप चाह कर भी बड़ी पारी नहीं खेल पाते हैं, आप देखिए एक समय कोहली शतक पर शतक बना रहे थे. उन्हें देखकर ऐसा लगता था कि विराट शतक पे शतक लगाते रहेंगे. लेकिन विराट कोहली का भी टाइम चला गया था."

पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने कहा, "देखिए जब आप सचिन तेंदुलकर को देखते थे, लारा को देखते थे तो लगता था इन क्रिकेटरों का खराब दौर नहीं आएगा लेकिन उनका भी आया. ऐसे में मुझे लगता है कि जो रूट का भी आएगा. रूट का एक खराब दौर बीच में आया तो फिर उनके लिए मुश्किल हो जाएगा. एक साल गंवाना किसी भी क्रिकेटर के लिए खतरनाक होता है. सचिन से आगे निकलने के लिए रूट को 17 शतक और लगाने हैं जो मुझे मुश्किल लगता है. "

लेकिन इसके अलावा आकाश चोपड़ा ने माना कि सबसे ज्यादा रनों की संख्या को रूट हासिल कर सकते हैं. कमेंटेटर चोपड़ा ने कहा," यह हो सकता है, रूट, सचिन के सबसे ज्यादा रनों के रिक़ॉर्ड को तोड़ सकते हैं. लेकिन 17 शतक और लगाना मुश्किल होगा लेकिन 3500 रन वो बना सकते हैं. "

आकाश चोपड़ा ने कहा कि, "भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रूट ने एक मौका खो दिया. रूट भारत के खिलाफ अलग तरह से खेल रहे थे जो उनका स्वाभाविक खेल नहीं था. लेकिन अब रूट फिर से अपनी तरह से खेल रहे हैं. रूट के पास मौका तो जरूर है कि वो रनों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. "

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दुनिया के ऐसे 11 क्रिकेटर जो कर चुके हैं बॉलीवुड फिल्मों में काम, एक ने तो विलेन बनकर तहलका मचा दिया था
सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड यह दिग्गज तोड़ देगा, पूर्व भारतीय ओपनर के बयान ने विश्व क्रिकेट में मचाई खलबली
Aakash Chopra on Sachin Tendulkar Infamous 194* Declaration vs Pakistan In Multan
Next Article
"पहली बार सचिन को नाखुश देखा...", तेंदुलकर 194 रन पर नाबाद थे और द्रविड़ ने पारी की घोषणा कर दी, ऐसा था माहौल, पूर्व क्रिकेटर का खुलासा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com