विज्ञापन

माइकल क्लार्क ने ओपनिंग से स्टीव स्मिथ का काटा पत्ता, बवाली प्लेयर से कराना चाहते हैं भारत के खिलाफ पारी का आगाज

Michael Clarke Picks Australia Opener: माइकल क्लार्क ने उस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर का नाम बताया है जिसे चाहते हैं वो बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत भारत के खिलाफ पारी का आगाज करे.

माइकल क्लार्क ने ओपनिंग से स्टीव स्मिथ का काटा पत्ता, बवाली प्लेयर से कराना चाहते हैं भारत के खिलाफ पारी का आगाज
Michael Clarke

Michael Clarke Picks Australia Opener: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए एक बार फिर से मंच तैयार हो चुका है. टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच 22 नवंबर से प्रतिष्ठित सीरीज का आगाज हो रहा है. आगामी सीरीज से पहले कंगारू टीम की समस्याएं लेकिन कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. डेविड वॉर्नर के संन्यास के बाद से टीम लगातार एक पेशेवर ओपनर की तलाश में है. बीच में इस स्थान पर स्टीव स्मिथ को भी आजमाया गया, लेकिन वह इन उम्मीदों पर कुछ खास खरे नहीं उतर पाए. जिसके बाद कंगारू टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान माइकल क्लार्क ने अब अपना विचार साझा किया है. उनका कहना है कि कैमरून बैनक्रॉफ्ट को टीम में शामिल करने से यह समस्या खत्म हो सकती है. 

शेफील्ड शील्ड में बैनक्रॉफ्ट का बल्ला खूब चला था. वह टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने थे. जिसके बाद कंगारू टीम में ओपनिंग स्पॉट के लिए उन्हें प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन अच्छे प्रदर्शन के बावजूद बैनक्रॉफ्ट की उम्मीदों को बड़ा झटका तब लगा जब वॉर्नर के रिटायर होने के बाद उन्हें ओपनिंग स्लॉट के लिए अनदेखा कर दिया गया. चयनकर्ताओं ने चौथे स्थान के लिए ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन का चुनाव किया, जबकि शीर्ष क्रम में स्टीव स्मिथ को पदोन्नत कर दिया गया.

माइकल क्लार्क ने अनुभव को दिया वरीयता 

पूर्व कप्तान का मानना है कि ओपनिंग जोड़ी का चुनाव करते समय अनुभव और निरंतरता सबसे महत्वपूर्ण कड़ी होनी चाहिए. तर्क देते हुए उन्होंने कहा कि घरेलू क्रिकेट में बैनक्रॉफ्ट का ट्रैक रिकॉर्ड और दबाव में प्रदर्शन करने की काबिलियत उन्हें सैम कोंस्टास जैसे युवा दावेदारों से आगे ले जाती है.

स्काई बिग स्पोर्ट्स ब्रेकफास्ट के साथ हुई बातचीत के दौरान उन्होंने कहा, ''मेरे हिसाब से 2 मैचों के लिए किसी का चुनाव करना सही विकल्प नहीं होगा. ऐसा ही मेरा कोंस्टास के लिए भी मानना है. वह युवा और टैलेंटेड खिलाड़ी हैं. कोंस्टास ने धमाकेदार अंदाज में सीजन का आगाज किया है, लेकिन आप केवल 2 शतक जड़ने वाले खिलाड़ी की कैमरून बैनक्रॉफ्ट या हैरिस से तुलना नहीं कर सकते हैं जिन्होंने 4 साल में 12 शतक जड़े हैं.''

यह भी पढ़ें- भारत को टेस्ट में अब नहीं खलेगी हार्दिक पंड्या-शार्दुल ठाकुर की कमी, युवा स्टार ऑस्ट्रेलिया में खलबली मचाने को बेकरार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Video: "मैं कोहली की बड़ी फैन हूं", रोहित शर्मा से ऑटोग्राफ लेकर फैन ने की खास अपील, कप्तान के रिएक्शन ने लूटी महफिल
माइकल क्लार्क ने ओपनिंग से स्टीव स्मिथ का काटा पत्ता, बवाली प्लेयर से कराना चाहते हैं भारत के खिलाफ पारी का आगाज
KL Rahul Lucknow Super Giants IPL 2025 1410 Runs 130.65 Strike Rate Mayank Yadav Ravi Bishnoi Nicholas Pooran
Next Article
KL Rahul: केएल राहुल ने 3 साल में LSG के लिए बनाए 1410 रन, फिर क्यों फ्रेंचाइजी दिखा रही है बाहर का रास्ता?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com