बेहतरीन बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने स्विप शॉट यूनुस खान से सीखा

बेहतरीन बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने स्विप शॉट यूनुस खान से सीखा

डि विलियर्स (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका के धमाकेदार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स किसी से बल्लेबाजी सीख सकते हैं? यह सोच के परे हैं। डिविलियर्स ने खुलासा किया है कि उन्होंने स्विप शॉट खेलना पाकिस्तानी बल्लेबाज यूनुस खान से सीखा है।

नासिर हुसैन ने बातचीत में किया खुलासा
दुनिया के बेहतरीन स्पिनरों के खिलाफ खेलने की कला डिविलियर्स ने यूनुस से सीखी। इस बात का खुलासा उन्होंने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन के साथ बातचीत में किया। 32 साल के एबी ने यूनुस खान की तारीफ करते हुए कहा, 'मैं स्विप शॉट खेलने के लिए काफी नीचे जाता हूं। मैं नहीं चाहता कि गेंद मेरे बल्ले के नीचे मुझे चकमा दे इसलिए मैं झाड़ू की तरह स्विप शॉट खेलता हूं। मैंने यह शॉट खेलना पाकिस्तानी बल्लेबाज यूनुस खान से सीखा।

दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट और वनडे कप्तान ने कहा, 'यूनुस बल्ले के ऊपरी हिस्से से गेंद लगने से आउट होना पसंद करते हैं लेकिन स्विप शॉट खेलने के क्रम में बोल्ड होना या फिर लेग बिफोर विकेट होना पसंद नहीं करते।'

स्पिन खेलने में माहिर बल्लेबाजों में यूनुस की गिनती होती है। यूनुस ने 104 टेस्ट में 9116 रन बनाए हैं जिसमें 31 शतक शामिल है। वहीं डिविलियर्स ने भी 106 टेस्ट में 21 शतकों की मदद से 8 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। क्रिकेट के हर फ़ॉर्मेट में कई तरह के शॉट्स आजमाने वाले एबी का कोई जोड़ नहीं है।

आप एबी डिविलियर्स और नासीर हुसैन के बीच हुई बातचित का वीडियो यहां देख सकते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com