राहुल द्रविड़ होंगे श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के कोच, BCCI सचिव जय शाह ने की पुष्टी

India Tour of Sri Lnaka: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दौरान भारतीय टीम के कोच महान पूर्व दिग्गज राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) रहेंगे. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस बात की पुष्टी की है

राहुल द्रविड़ होंगे श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के कोच, BCCI सचिव जय शाह ने की पुष्टी

श्रीलंका दौरे पर राहुल द्रविड़ बतौर कोच जाएंगे

खास बातें

  • श्रीलंका दौरे पर राहुल द्रविड़ होंगे भारतीय टीम के कोच
  • बीसीसीआई सचिव ने की पुष्टी
  • 28 जून को भारतीय टीम श्रीलंका होगी रवाना

India Tour of Sri Lnaka: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दौरान भारतीय टीम के कोच महान पूर्व दिग्गज राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) रहेंगे. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस बात की पुष्टी की है. श्रीलंका दौरे पर शिखऱ धवन भारत की कप्तानी करेंगे. बीसीसीआई ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. भारत का श्रीलंका दौरा 13 जुलाई से शुरू होगा और आखिरी मैच 25 जुलाई को खेला जाएगा. इस दौरान भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए इस बात का खुलासा किया कि भारत के पूर्व दिग्गज और भारत ए टीम के कोच द्रविड़ श्रीलंका के दौरे पर भारत के लिए कोच की भूमिका में होंगे.

WTC Final के लिए संजय मांजरेकर ने भारत की प्लेइंग XI का किया ऐलान, जडेजा को नहीं दी जगह

एएनआई (ANI) ने 20 मई को बताया था कि एनसीए प्रमुख द्रविड़ टीम के कोच होंगे क्योंकि रवि शास्त्री, भरत अरुण और विक्रम राठौर की तिकड़ी टेस्ट टीम के साथ इंग्लैंड गए हुए हैं. टीम इंडिया के साथ द्रविड़ का यह दूसरा कार्यकाल होगा, इससे पहले उन्होंने साल 2014 में इंग्लैंड दौरे के दौरान बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में टीम के साथ रहे थे. 

श्रीलंका के दौरे पर भारत की दूसरे दर्जे की टीम जून 28 को कोलंबो के लिए रवाना होगी. श्रीलंका पहुंचने के बाद भारतीय टीम को 3 दिनों कर क्वारंटीन में रहना होगा. भारतीय टीम 4 जुलाई से अभ्यास सत्र में हिस्सा ले पाएगी. बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज की तैयारी के लिए टीम कोलंबो में तीन इंट्रा-स्क्वाड मैच भी खेलेगी. श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए पृथ्वी शॉ की भारतीय टीम में वापसी हुई है तो वहीं, सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल और रुतुराज गायकवाड़ को भी टीम में शामिल किया गया है.

PSL 2021: हसन अली ने बाबर आजम के साथ की ऐसी हरकत, देखकर आप लोटपोट हो जाएंगे- Video


वरुण चक्रवर्ती, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम को स्पिनरों के रूप में चुना गया है, जबकि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में प्रभावित करने वाले युवा तेज गेंदबाज चेतन सकारिया भी अपनी जगह टीम में बनाने में सफल रहे हैं.  भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे 13, 16 और 18 जुलाई को खेले जाएंगे जबकि टी20 सीरीज 21 जुलाई से शुरू होगी और अगले दो मैच 23 और 25 जुलाई को होंगे. सभी मैच कोलंबो में ही खेले जाने हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com