विज्ञापन
This Article is From Oct 20, 2014

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को सबक सिखाने की तैयारी में बीसीसीआई

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को सबक सिखाने की तैयारी में बीसीसीआई
नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज दौरा रद्द होने के मामले में बीसीसीआई की वर्किंग कमेटी की एक अहम बैठक होनी है। इस बैठक में इस बात पर फैसला लिया जाना है कि वेस्टइंडीज का दौरा रद्द होने के बाद विंडिज के बोर्ड पर क्या कार्रवाई की जाए।

बताया जा रहा है कि बीसीसीआई करीब 400 करोड़ के नुकसान का दावा ठोक सकती है। क्रिकेट जगत में बिग बॉस का रुतबा रखने वाली बीसीसीआई को झटका देना वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड को भारी पड़ने वाला है। सीरीज को बीच में छोड़कर वेस्ट इंडीज़ की टीम घर तो लौट गई है, लेकिन बोर्ड ने अब वेस्ट इंडीज़ को सबक सिखाने की ठान ली है।

बोर्ड ने 21 अक्टूबर को हैदराबाद में बीसीसीआई की वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाई है। इस बैठक में अधिकारी कानूनी विशेषज्ञों की राय लेने के बाद फैसला करेंगे कि वे इंडीज बोर्ड से अपने नुकसान की भरपाई मुआवजे के तौर पर ले सकते हैं।

गौरतलब है कि बीसीसीआई को 12 दिनों के खेल से होने वाली कमाई गंवानी पड़ी है। बोर्ड के हिसाब से एक दिन का कमाई करीब 33 करोड़ रुपये बैठती है। इस हिसाब से 396 करोड़ रुपये का बोर्ड को नुकसान हुआ है। इसलिए बोर्ड वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड पर करीब 400 करोड़ के नुकसान का दावा ठोक सकता है।

इतना ही नहीं बोर्ड के अधिकारी अब वेस्ट इंडीज़ के साथ आगे क्रिकेट खेलने को भी राजी नहीं हैं। 2016 और 2017 में भारत को वेस्ट इंडीज़ का दौरा करना है, जो अब रद्द किया जा सकता है।

बोर्ड से सह सचिव अनुराग ठाकुर ने बयान दिया है कि ज़्यादातर बोर्ड अधिकारी इस हक में हैं कि अगले आठ सालों में वेस्ट इंडीज़ के साथ होने वाली क्रिकेट मैचों की संख्या को आधा कर दिया जाए।

इतनी ही नहीं आईसीसी के नियमों के तहत भी वेस्ट इंडीज़ को बड़ा नुकसान हो सकता है। पहले से ही कर्ज में डूबे वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने अगर भारतीय बोर्ड के नुकसान की भरपाई नहीं की तो श्रीनिवासन के आईसीसी अध्यक्ष रहते बीसीसीआई आईसीसी वर्ल्ड कप की कमाई में से वेस्ट इंडीज के हिस्से पर अपनी दावेदारी ठोक सकता है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को सबक सिखाने की तैयारी में बीसीसीआई
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com