IND vs WI: रोहित शर्मा ने बिग हिटर बल्लेबाजों के सामने हर्षल पटेल की ली 'परिक्षा', गेंदबाज ने ऐसे जीता भरोसा- Video

IND vs WI 2nd T20I: भारत को दूसरे टी-20 में शानदार 8 रनों से जीत मिली, जीत के साथ ही भारतीय टीम सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल करने में सफल हो गई है.

IND vs WI: रोहित शर्मा ने बिग हिटर बल्लेबाजों के सामने हर्षल पटेल की ली 'परिक्षा', गेंदबाज ने ऐसे जीता भरोसा- Video

हर्षल पटेल ने जीता रोहित का भरोसा

IND vs WI 2nd T20I: भारत को दूसरे टी-20 में शानदार 8 रनों से जीत मिली, जीत के साथ ही भारतीय टीम सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल करने में सफल हो गई है. बता दें कि  वेस्टइंडीज को आखिरी पांच ओवरों में 63 रन चाहिए थे. पावेल और पूरन ने पारी के 17वें ओवर में चाहर पर छक्के लगाये, पूरन ने इस छक्के से लगातार दूसरा अर्धशतक पूरा किया. इसके लिये उन्होंने 34 गेंदें खेली जबकि पावेल 28 गेंदों पर 50 रन पर पहुंचे. पटेल ने 18वें ओवर में आठ रन दिये जिससे आंकड़ा हो गया 12 गेंद पर 29 रन. भुवनेश्वर कुमार (29 रन देकर एक) ने 19वें ओवर में न केवल चार रन दिये बल्कि पूरन को भी आउट किया. पावेल ने पटेल के आखिरी ओवर में दो छक्के लगाये लेकिन इससे हार का अंतर ही कम हुआ. बल्लेबाज को बोल्ड करने पर PAK गेंदबाज ने लगाई रेस, फिर अंपायर अलीम डार ने उठाया यह कदम- Video

आखिरी ओवर में 25 रन की दरकार
वेस्टइंडीज को जीत के लिए आखिरी ओवर में 25 रन बनाने थे. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने युवा तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) पर भरोसा जताया. उस समय क्रीज पर पावेल और पोलार्ड मौजूद  थी. पटेल की पहली गेंद का सामना पावेल ने किया. पहली गेंद पर एक रन बनाए. अब दूसरी गेंद पर पोलार्ड थे. पोलार्ड के सामने भी पटेल ने समझबूज के साथ गेंदबाजी की जिसके कारण बल्लेबाज दूसरी गेंद पर भी एक रन ही ले पाया. हालांकि तीसरे और चौथी गेंद पर पावेल ने छक्का जमाया लेकिन इससे भारतीय टीम को फर्क नहीं पड़ा. पांचवीं गेंद पर एक रन बना और आखिरी गेंद पर भी एक रन ही बन पाया. इस तरह से हर्षल ने 6 गेंद पर सिर्फ 16 रन दिए और भारत को मैच जीता दिया.

IND vs WI: वेंकटेश अय्यर के स्टाइलिश शॉट ने मचाई खलबली, भारतीय डग आउट में आया 'भूकंप', खिलाड़ी भागते दिखे- Video


रोहित ने हर्षल को गले से लगा लिया
जैसे ही हर्षल ने अपना ओवर खत्म किया वैसे ही कप्तान रोहित शर्मा ने अपने गेंदबाज को गले से लगा लिया. ऐसा हो भी क्यों नहीं, दरअसल हर्षल ने बेस्ट धुआंधार बल्लेबाज के सामने आखिरी ओवर की थी और 25 रन बनने नहीं दिया था. रोहित की उम्मीद पर हर्षल खड़े उतरे थे. 

भुवी ने पूरन को आउट कर मैच भारत की झोली में पहुंचा दिया था. 
दरअसल मैच में निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने 41 गेंद पर 62 रन की पारी खेली और टीम को लक्ष्य को करीब ले जाने में सफल हो रहे थे लेकिन 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर भुवी (Bhuvneshwar Kumar) ने पूरन को आउट कर वेस्टइंडीज की उम्मीद को तगड़ा झटका दिया था. यहां से मैच पूरी तरह से पलट गया. पूरन के विकेट गिरने के बाद वेस्टइंडीज ने 9 गेंद पर केवल 20 रन ही बनाए. पावेल 36 गेंद पर 68 और कप्तान पोलार्ड 3 रन बनाकर नाबाद रहे थे. 
IND vs WI: कोहली के कारण रन आउट होने से बचे रोहित, फिर Virat ने पोलार्ड पर कसा तंज तो कप्तान की छूटी हंसी- Video

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

IPL से होने वाली करोड़ों की कमाई को कैसे BCCI,आईपीएल टीमों और स्टेट एसोसिएशन के बीच बांटा जाता है?.