IND vs SA: टेस्‍ट मैचों में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन की समीक्षा करेगी कमेटी ऑफ एडमिनिस्‍ट्रेटर्स

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति (सीओए) दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के अब तक के कमजोर प्रदर्शन से हैरान है.

IND vs SA: टेस्‍ट मैचों में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन की समीक्षा करेगी कमेटी ऑफ एडमिनिस्‍ट्रेटर्स

दक्षिण अफ्रीकी टीम ने सीरीज के दोनों टेस्‍ट में टीम इंडिया को हराया है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • टीम मैनेजर से पूर्ण रिपोर्ट मिलने के बाद की जाएगी समीक्षा
  • COA की बैठक में मौजूद BCCI अधिकारी ने दी जानकारी
  • सीरीज गंवाने वाली विराट की टीम की हो रही चौतरफा आलोचना
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति (सीओए) दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के अब तक के कमजोर प्रदर्शन से हैरान है. यह समिति दक्षिण अफ्रीका दौरा खत्म होने के बाद टेस्ट सीरीज में भारत के खराब प्रदर्शन की समीक्षा करेगी. गौरतलब है कि भारत ने केपटाउन और सेंचुरियन टेस्ट में शिकस्त के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज गंवा दी है. सीरीज का तीसरा टेस्ट कल से जोहानिसबर्ग में शुरू होगा. आज यहां हुई सीओए की बैठक में मौजूद बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा, ‘टीम मैनेजर से पूर्ण रिपोर्ट मिलने के बाद हम प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे. फिलहाल कुछ नहीं किया जा सकता क्योंकि खिलाड़ी और अधिकारी दक्षिण अफ्रीका में हैं.’

सीओए प्रमुख विनोद राय, सदस्य डायना इडुल्जी और बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी ने बैठक में हिस्सा लिया. कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना और कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी सहित किसी भी बीसीसीआई पदाधिकारी को बैठक के लिए नहीं बुलाया गया. सीरीज गंवाने के लिए विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम को चौतरफा आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. कुछ पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि पहले टेस्ट में बिना अभ्यास मैच के उतरने वाली भारतीय टीम अधूरी तैयारी के साथ गई थी. हरभजन सिंह ने तो यहां तक कहा कि दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले श्रीलंका की मेजबानी सर्वश्रेष्ठ चीज नहीं थी.

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ
यहां तक कि भारतीय कोच रवि शास्त्री ने भी स्वीकार किया कि 10 और दिन का समय टीम की तैयारी में अंतर पैदा कर सकता था. बैठक में सीओए ने आईपीएल संचालन परिषद के कल किए गए फैसलों को स्वीकृति दी. आईपीएल संचालन परिषद ने आईपीएल 11 का आयोजन सात अप्रैल से 27 मई तक करने की घोषणा की और मैच का समय रात आठ बजे की जगह सात बजे और शाम चार बजे की जगह शाम साढे़ पांच बजे करने की प्रसारणकर्ता का आग्रह स्वीकार किया था. सीओए की अगली बैठक के 29 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बाद होने की उम्मीद है. (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com