यह ख़बर 18 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आपराधिक मामले का सामना कर सकते हैं 'डर्टी क्रिकेटर' : श्रीनिवासन

खास बातें

  • आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के कारण सकते में पड़े बीसीसीआई अध्यक्ष ने गिरफ्तार किए गए 'डर्टी क्रिकेटरों' के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज करने की संभावना से इनकार नहीं किया है।
नई दिल्ली:

आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के कारण सकते में पड़े बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने गिरफ्तार किए गए 'डर्टी क्रिकेटरों' के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज करने की संभावना से इनकार नहीं किया है।

उन्होंने कहा कि इस संकट के कारण वह सबसे अधिक आहत हुए हैं। श्रीनिवासन से पूछा गया कि क्या बीसीसीआई गिरफ्तार किए गए खिलाड़ियों के खिलाफ मामला दर्ज करेगा, उन्होंने कहा, यदि अनुमति मिलती है, तो हम उनके लिए आपराधिक मामला दर्ज करेंगे।

उन्होंने एक टीवी कार्यक्रम में कहा, जो व्यक्ति सबसे अधिक आहत हुआ है, वह मैं हूं। उनके लिए कोई भी छोटी सजा नहीं होगी। दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज श्रीसंत, अजित चंदीला और अंकित चव्हाण को आईपीएल मैचों में स्पॉट फिक्सिंग के लिए गिरफ्तार किया है। बीसीसीआई ने इन खिलाड़ियों को निलंबित कर दिया है। इन पर आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी) और 120 बी (आपराधिक षडयंत्र) के तहत आरोप लगाए गए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीसीसीआई की इस बात के लिए आलोचना हो रही है कि कई जगह से चेतावनी मिलने के बावजूद उन्होंने फिक्सिंग को लेकर कड़े कदम नहीं उठाए। बोर्ड प्रमुख ने कहा कि वर्तमान खिलाड़ियों के लालच के कारण वर्तमान संकट पैदा हुआ। उन्होंने कहा, आईपीएल ने लोगों को नीचा नहीं दिखाया, बल्कि वे 'डर्टी क्रिकेटर' हैं, जिन्होंने लोगों को नीचा दिखाया। हमें बुरा लग रहा है कि ऐसा हुआ। लोग देख रहे हैं कि हम इस समस्या के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं, इसलिए मुझे व्यक्तिगत तौर पर माफी मांगने की जरूरत नहीं है।