विज्ञापन
This Article is From Jan 19, 2019

इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ बीसीसीआई ने किया दो भारत 'ए' टीमों का ऐलान

पहले तीन वनडे मैचों के लिए इंडिया-ए टीम का कप्तान अजिंक्य रहाणे को बनाया गया है जबकि चौथे और पांचवें वनडे के लिए अंकित बवाने को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है

इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ बीसीसीआई ने किया दो भारत 'ए' टीमों का ऐलान
बीसीसीसीआई का लोगो
मुंबई:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने शनिवार को इंग्लैंड लायंस के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए इंडिया-ए टीम का ऐलान कर दिया है. चयन समिति ने साथ ही इंग्लैंड लांयस के खिलाफ होने वाले दो दिवसीय अभ्यास मैच के लिए बोर्ड अध्यक्ष एकादश टीम की भी घोषणा कर दी. चयन समिति ने पहले तीन वनडे मैचों के लिए इंडिया-ए की अलग टीम चुनी है जबकि बाकी के दो मैचों के लिए अलग टीम. कुछ खिलाड़ियों को दोनों टीमों में चुना है.

पहले तीन वनडे मैचों के लिए इंडिया-ए टीम का कप्तान अजिंक्य रहाणे को बनाया गया है जबकि चौथे और पांचवें वनडे के लिए अंकित बवाने को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है. युवा बल्लेबाज-विकेटकीपर ईशान किशन को बोर्ड अध्यक्ष एकादश की कमान सौंपी गई है. 

यह भी पढ़ें: Ranji Trophy: ...अब चेतेश्वर पुजारा का रणजी में जलवा, सौराष्ट्र ने रचा 84 साल का 'सबसे बड़ा' इतिहास

शुरुआती तीन वनडे के लिए इंडिया-ए टीम : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), अनमोलप्रीत सिंह, रितुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, अंकित बवाने, ईशान किशन (विकेटकीपर), क्रुणाल पांड्या, अक्षर पटेल, मयंक मारकंडे, जयंत यादव, सिद्धार्थ कौल, शार्दूल ठाकुर, दीपक चाहर, नवदीप सैनी.

चौथे और पांचवें वनडे मैच के लिए : अंकित बवाने (कप्तान), रितुराज गायकवाड़, अनमोलप्रीत सिंह, रिकी भुई, सिद्धेश लाड़, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, राहुल चहर, जयंत यादव, नवदीप सैनी, आवेश खान, दीपक चहर और शार्दूल ठाकुर.

VIDEO: विराट कोहली एडिलेड टेस्ट में जीत के बाद विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान

बोर्ड अध्यक्ष एकादश : ईशान किशन (कप्तान और विकेटकीपर), अक्षत रेड्डी, ध्रुव शौरी, रिकी भुई, सिद्धेश लाड, रिंकू सिंह, प्रियम गर्ग, सौरभ कुमार, राहुल चाहर, जयंत यादव, अनिकेत चौधरी, अंकित राजपूत 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ बीसीसीआई ने किया दो भारत 'ए' टीमों का ऐलान
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com