BBL: सिडनी के खिलाफ अलग ही अंदाज में नजर आए उन्मुक्त चंद, लगाए गगनचुंबी छक्के, देखें Video

उन्मुक्त चंद बीबीएल के अपने दूसरे मुकाबले में अलग ही अंदाज में नजर आए. उन्होंने सिडनी थंडर के खिलाफ...

BBL: सिडनी के खिलाफ अलग ही अंदाज में नजर आए उन्मुक्त चंद, लगाए गगनचुंबी छक्के, देखें Video

पूर्व भारतीय क्रिकेटर उन्मुक्त चंद

खास बातें

  • बीबीएल के दूसरे मुकाबले में चमके उन्मुक्त चंद
  • खेली 29 रनों की तेज-तर्रार पारी
  • थंडर को मिली एक रनों की रोमांचक जीत
मेलबर्न:

साल 2012 में भारतीय टीम को अंडर-19 वर्ल्ड कप में विश्व विजेता बनाने वाले 28 वर्षीय बल्लेबाज उन्मुक्त चंद (Unmukt Chand) का बिग बैश लीग (Big Bash League) के दूसरे मुकाबले में विस्फोटक अंदाज देखने को मिला. दरअसल भारतीय क्रिकेट से संन्यास ले चूके क्रिकेटर ने बीबीएल के 54वें मुकाबले में एरोन फिंच (Aaron Finch) की अगुवाई वाली मेलबर्न रेनेगेड्स (Melbourne Renegades) के लिए खेलते हुए सिडनी थंडर (Sydney Thunder) के खिलाफ 29 रनों की तेज तर्रार पारी खेली. चंद के बल्ले से इस दौरान दो बेहतरीन छक्के और एक शानदार चौका भी देखने को मिला. 

बात करें इस रोमांचक मुकाबले के बारे में तो थंडर की टीम रेनेगेड्स के खिलाफ यह मुकाबला महज एक रन से जीतने में कामयाब रही. इस मुकाबले में रेनेगेड्स ने टॉस जीतकर पहले थंडर को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था. थंडर की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाने में कामयाब रही. टीम के लिए कप्तान उस्मान ख्वाजा ने 51 गेंद में आठ चौके और एक छक्का की मदद से 77 रन की सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेली.

SA vs IND: शिखर धवन ने दिया बड़ा बयान, बताया- मुश्किल दौर ने...


वहीं थंडर द्वारा मिली 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए रेनेगेड्स की टीम निर्धारित ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 169 रन ही बना सकी. टीम के लिए कप्तान एरोन फिंच (82) ने जीत दिलाने की भरसक कोशिश की, हालांकि वह जीत दिलाने में नाकामयाब रहे. इस दौरान फिंच और चंद के बीच तीसरे विकेट के लिए मैदान में 68 रनों की बेहतरीन साझेदारी भी देखी गई. 

बता दें बिग बैश लीग में चंद का यह दूसरा मुकाबला रहा. पहले मुकाबले में वह कुछ खास करिश्मा दिखाने में नाकामयाब रहे थे. चंद भारत से बीबीएल में खेलने वाले पहले खिलाड़ी हैं. 

दो दशक के लंबे करियर के बाद सानिया का टेनिस से अलविदा

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com