अश्‍वेत ओपनर बावुमा ने जमाया शतक, वनडे में आयरलैंड से 206 रन से जीता दक्षिण अफ्रीका

अश्‍वेत ओपनर बावुमा ने जमाया शतक, वनडे में आयरलैंड से 206 रन से जीता दक्षिण अफ्रीका

बावुमा ने 123 गेंदों पर 113 रन की बेहतरीन पारी खेली (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दक्षिण अफ्रीका ने 50 ओवर्स में बनाए 354 रन
  • जवाब में आयरलैंड टीम 148 रन पर हुई ढेर
  • डुमिनी का दोहरा प्रदर्शन, बावुमा ने बनाए 113 रन
बेनोनी.:

सलामी बल्लेबाज तेम्बा बावुमा के शतक और जेपी डुमिनी की आलराउंड प्रदर्शन से दक्षिण अफ्रीका ने आयरलैंड कोयहां एकमात्र वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में 206 रन से हराकर दिया.

दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी का न्‍योता मिलने पर 5 विकेट पर 354 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया और फिर आयरलैंड को 30.5 ओवर में 148 रन पर ढेर कर दिया. डुमिनी ने 16 रन देकर चार जबकि एरोन फैंगिसो और वायने पर्नेल ने दो-दो विकेट हासिल किए. नियमित कप्तान एबी डिविलियर्स की अनुपस्थिति में अंतिम एकादश में जगह बनाने वाले बावुमा ने मौके का पूरा फायदा उठाया तथा अपने पदार्पण मैच में ही 113 रन की जोरदार पारी खेली. उन्होंने क्विंटन डिकाक ( 82) के साथ पहले विकेट के लिए 159 रन जोड़कर दक्षिण अफ्रीका को शानदार शुरुआत दिलाई.

बाद में जेपी डुमिनी (नाबाद 52) और फरहान बेहारडीन (50) ने भी अर्धशतक जमाए( जिससे दक्षिण अफ्रीका ने आयरलैंड के सामने मुश्किल लक्ष्य रखा. आयरलैंड की तरफ से क्रेग यंग ने 83 रन देकर तीन जबकि केविन ओ ब्रायन ने 66 रन देकर दो विकेट लिए. दक्षिण अफ्रीकी पारी का आकर्षण मैन आफ द मैच बावुमा का शतक रहा. वह कोलिन इंग्राम के बाद अपने पदार्पण वनडे मैच में शतक जड़ने वाले दूसरे दक्षिण अफ्रीकी और ओवरआल 12वें बल्लेबाज बन गये हैं. उन्होंने अपनी पारी में 123 गेंदों का सामना किया तथा 13 चौके और एक छक्का लगाया. डिकाक ने शुरू में तेजी से रन बटोरे. उन्होंने 66 गेंदें खेली तथा आठ चौके और दो छक्के जड़े. आयरलैंड ने शुरू से नियमित अंतराल में विकेट गंवाए. उसकी तरफ से केविन ओ ब्रायन ने सर्वाधिक 41 जबकि पाल स्टर्लिंग ने 40 रन बनाए.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अन्य खबरें