अफगानिस्तान को हराने में बांग्लादेशी टीम को आया पसीना, बमुश्किल 7 रन से जीत पाई..

अफगानिस्तान को हराने में बांग्लादेशी टीम को आया पसीना, बमुश्किल 7 रन से जीत पाई..

फाइल फोटो

खास बातें

  • बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए थे 265 रन
  • जवाब में अफगानिस्तान ने अंत तक किया संघर्ष, बनाए 258 रन
  • अफगानिस्तान के रहमत और शाहिदी के अर्धशतक
मीरपुर:

अफगानिस्तान ने यहां पहले वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में अपने आलराउंड प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया लेकिन बांग्लादेश ने अपने गेंदबाजों की बदौलत 7 रन से जीत दर्ज की. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेशी टीम अनुभवी सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल और आलराउंडर महमुदुल्लाह के अर्धशतकों के बावजूद 265 रन पर आउट हो गई थी.

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तानी टीम निर्धारित 50 ओवर में 258 रन पर सिमट गई. बांग्लादेश के लिए तस्किन अहमद ने आठ ओवर में 59 रन देकर चार जबकि शाकिब अल हसन ने 26 रन और मशरफे मुर्तजा ने 42 रन देकर दो दो विकेट झटके.

अफगानिस्तान के लिए रहमत शाह (71) और हशमतुल्लाह शाहिदी (72) के अर्धशतकों की मदद से इन दोनों के अलावा विकेटकीपर मोहम्मद शहजाद ने 31 और मोहम्मद नबी ने 30 रन का योगदान दिया. इससे पहले तमीम ने 80 और महमुदुल्लाह ने 62 रन बनाए जिससे टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरे बांग्लादेश का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 203 रन था और वह बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रहा था.

अफगानिस्तान ने इसके बाद अच्छी वापसी की और आखिरी दस ओवर में सात विकेट निकालकर इस बीच बांग्लादेश को केवल 62 रन ही बनाने दिए. शाकिब अल हसन (48 ) और इमुरूल कायेस (37) ने भी उपयोगी योगदान दिया लेकिन निचले क्रम में केवल ताइजुल इस्लाम  ( 11) ही दोहरे अंक में पहुंचे. बांग्लादेश की टीम ठीक 50 ओवर खेलकर आउट हुई. अफगानिस्तान की तरफ से दौलत जादरान ने 73 रन देकर चार जबकि राशिद खान और मोहम्मद नबी ने दो-दो विकेट लिए.

 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com