विज्ञापन
This Article is From Jun 08, 2015

बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में इन भारतीय चेहरों पर रहेगी नज़र

बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में इन भारतीय चेहरों पर रहेगी नज़र
फाइल फोटो
नई दिल्ली: बांगलादेश दौरे पर जा रही भारतीय क्रिकेट टीम के कुछ चेहरे ऐसे हैं, जिन पर सबकी नजर टिकी होगी और अच्छे प्रदर्शन का उम्मीद भी होगी। एक नजर इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर...

हरभजन सिंह

हरभजन सिंह के लिए बांग्लादेश दौरा किसी जीवनदान से कम नहीं है। आईपीएल 8 के 15 मैचों में भज्जी ने 18 विकेट लिए। 101 टेस्ट में 413 विकेट ले चुके भज्जी को अपने लंबे अनुभव का फ़ायदा मिलेगा।

बांग्लादेश की टीम में बाएं हाथ के बल्लेबाज़ ज़्यादा हैं। ऐसे में भज्जी जैसे ऑफ़ स्पिनर का रोल अहम हो जाता है। क़रीब दो साल बाद टीम इंडिया में भज्जी की वापसी कप्तान कोहली के कहने पर हुई है। ऐसे में भज्जी पर प्रदर्शन का दबाव भी होगा।

विराट कोहली

विराट कोहली के लिए बांग्लादेश दौरा उनकी कप्तानी पारी की शुरुआत है। टेस्ट हो या फिर वनडे सभी में विराट का प्रदर्शन बेजोड़ रहा है। ऑस्ट्रेलिया में एमएस धोनी के संन्यास के बाद टीम की कमान संभालने के बाद भी विराट ने 4 टेस्ट में 692 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से चार शानदार शतक और एक अर्द्धशतक निकला। आईपीएल 8 के 16 मैचों में भी विराट ने 505 रन बनाए हैं।

अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे के लिए ये साल बेहतरीन रहा है। जनवरी में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रहाणे ने 4 टेस्ट मैच में 399 रन बनाए, जिसमें एक शतक और चार अर्द्धशतक शामिल थे। वही आईपीएल में भी वह बेहतरीन फ़ॉर्म में दिखे। आईपीएल में रहाणे ने 13 पारियों में 540 रन बनाए, जिसमें चार अर्द्धशतकीय पारी शामिल थी। एक बार फिर बांग्लादेश दौरे पर रहाणे से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

रोहित शर्मा

ये सभी जानते हैं कि सफ़ेद कपड़ों में रोहित शर्मा ज़्यादा असरदार नहीं रहे हैं, लेकिन ब्लू जर्सी पहनते ही उनके खेल का रंग भी बदल जाता है। रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ 3 टेस्ट में महज 173 रन बनाए, लेकिन आईपीएल में उनका फ़ॉर्म शानदार रहा। रोहित ने आईपीएल 8 के 16 मैच में 482 रन बनाए।

भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार के आने के बाद से टीम इंडिया के लिए नई गेंद से गेंदबाज़ी की शुरुआत करने की परेशानी कुछ हद तक हल हो गई है। भुवी ने अहम मौक़ों पर टेस्ट और वनडे दोनों में विकेट निकालकर कप्तान के भरोसे को सही साबित किया है। हाल ही में ख़त्म हुए आईपीएल के 14 मैचों में भुवी ने 18 विकेट लिए। ऐसे मे बांग्लादेश के खिलाड़ियों को उनसे सावधान रहने की ज़रूरत है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आधी रात को जागा देश...जब टी20 विश्वकप पर भारत ने किया कब्जा; हर किसी ने मनाया जीत का जश्न
बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में इन भारतीय चेहरों पर रहेगी नज़र
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Next Article
RR vs MI, IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से पीटा, बेन स्टोक्स का नाबाद शतक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com