बांग्लादेशी क्रिकेटर मुस्ताफ़िज़ुर रहमान का 11 अगस्त को होगा ऑपरेशन

बांग्लादेशी क्रिकेटर मुस्ताफ़िज़ुर रहमान का 11 अगस्त को होगा ऑपरेशन

आईपीएल में मुस्ताफ़िज़ुर रहमान हैदराबाद सनराइजर्स की टीम में थे. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कंधे में दर्द की शिकायत के बाद इंग्लिश काउंटी सक्सेस से बाहर हुए थे रहमान
  • लंदन में 11 अगस्त को होगा कंधे का ऑपरेशन.
  • आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं रहमान.
नई दिल्ली:

बांग्लादेश के बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ मुस्ताफ़िज़ुर रहमान का 11 अगस्त को लंदन में कंधे का ऑपरेशन होगा। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के मुताबिक लंदन के फोर्टिस क्लिनिक (Fortius Clinic) के डॉक्टर एंड्रयू वेलेस (Andrew Wallace) मुस्ताफ़िज़ुर का ऑपरेशन करेंगे। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानि ईसीबी ने डॉक्टर का नाम बीसीबी को सुझाया है।

बांग्लादेशी बोर्ड के मीडिया डायरेक्टर जलाल यूनुस ने कहा, 'ऑपरेशन 11 अगस्त को होगा, डॉक्टर से मुलाक़ात करने के बाद समय मिला है और हमे भरोसा है कि वह जल्द ठीक हो जाएंगे।' इससे मुस्ताफ़िज़ुर को ऑपरेशन के लिए ऑस्ट्रेलिया भेजने की चर्चा थी लेकिन बाद में लंदन में ऑपरेशन करवाने का फ़ैसला किया गया।

22 जुलाई को इंग्लिश काउंटी ससेक्स के लिए खेलते हुए मुस्ताफ़िज़ुर के कंधे में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें वनडे और T20 मैचों से बाहर रखा गया है। मुस्ताफ़िज़ुर के कंधे के मांस-पेशियों में खिंचाव है और ऑपरेशन के बाद वो अगले 6 महीने के लिए क्रिकेट से दूर रहेंगे। बांग्लादेशी गेंदबाज़ काउंटी में सिर्फ़ 2 ही मैच खेल सके।

20 साल के मुस्ताफ़िज़ुर ने बांग्लादेश के लिए 2 टेस्ट और 9 वनडे मैच खेले हैं। मुस्ताफ़िज़ुर ने आईपीएल में सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था। बांग्लादेशी तेज़ गेंदबाज़ को पाकिस्तान सुपर लीग और कैरिबियाई प्रीमियर लीग में खेलने के ऑफ़र को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने ठुकरा दिया था।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com