BAN vs SCO, 2nd Match: शाकिब-अल-हसन ने बना डाला स्पेशल रिकॉर्ड, भारतीय गेंदबाज है मीलों पीछे

BAN vs SCO, 2nd Match: शाकिब के नाम जो कारनामा जो हो गया है, उसे किसी के लिए भी तोड़ना किसी के लिए आसान होने नहीं जा रहा.

BAN vs SCO, 2nd Match: शाकिब-अल-हसन ने बना डाला स्पेशल रिकॉर्ड, भारतीय गेंदबाज है मीलों पीछे

BAN vs SCO, 2nd Match: बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब-अल-हसन

नयी दिल्ली:

बांग्लादेश के स्टार बल्लेबाज शाकिब-अल-हसन भले ही हालिया समय में बल्ले से बहुत ही खराब फॉर्म से गुजर रहे हों, लेकिन उनकी क्षमता पर शक करने की कोई वजह नहीं है. बहरहाल, रविवार को शुरू हुए टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में स्कॉटलैंड के खिलाफ शाकिब ने पहली पारी में गेंदबाजी से जलवा बिखेरा. शाकिब (4-0-17-2) ने बहुत ही प्रभावी गेंदबाजी करते हुए दो विकेट चटकाए. और इन विकेट चटकाने के साथ ही शाकिब ने वह कारनामा कर दिखाया, जो बड़े-बड़े बॉलर नहीं कर सके. शाकिब इन विकेटों से टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले खिलाड़ी बन गये. उन्होंने यहां स्कॉटलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप के मैच के दौरान लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ा. 

इकलौते ऐसे ऑलराउंडर हैं शाकिब
स्कॉटिश पारी में  लेस्क का विकेट लेने के साथ ही शाकिब ने यह टी20 में 108वां विकेट लेने के साथ ही मलिंगा को पीछे छोड़ दिया. इससे पहले इस लेफ्टी स्पिनर ने बेरिंगटन का विकेट लेकर मलिंगा के 107 विकेटों के रिकॉर्ड की बराबरी की थी. बता दें कि इस फॉर्मेट में शाकिब इकलौते ऐसे क्रिकेटर हैं, जिन्होंने सबसे छोटे फॉर्मेट में हजार से ज्यादा रन बनाने के अलावा सौ विकेट भी जमा किए हैं. 

यह भी पढ़ें: 


मोईन अली की भविष्यवाणी, यह भारतीय बल्लेबाज जल्द ही देश के लिए खेलेगा

खिताब जीतने के बाद सीएसके पर पैसा बरसा छप्पर फाड़ के, इस खिलाड़ी ने जीती सबसे ज्यादा इनामी रकम

हे भगवान! भारतीय पूर्व अंडर-19 कप्तान ने इतनी कम उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया

साऊदी और राशिद हैं सबसे करीब
शाकिब के बाद जो वर्तमान में सक्रिय खिलाड़ी उनके सबसे नजदीक हैं, वे न्यूजीलैंड के टिम साऊदी और अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान हैं. अभी तक (रविवार 17 अक्टूबर तक) साऊदी ने 81 मैचों में 99 विकेट लिए हैं, तो राशिद के खाते में 51 मैचों में 95 विकेट हैं. जाहिर है कि वह दिन ज्यादा दूर नहीं, जब ये दोनों भी विकेटों का शतक जड़ देंगे

सबसे नजदीक भारतीय हैं चहल, लेकिन...
युजवेंद्र चहल को भले ही विश्व कप टीम में जगह न दी गयी हो, लेकिन वह भारतीयों में शाकिब के सबसे नजदीक होते हुए भी उनसे मीलों दूर हैं. चहल इस सूची में 20वें नंबर पर हैं और उनके खाते में 49 मैचों में 63 विकेट हैं. अब देखते हैं कि कौन सा भारतीय बॉलर शाकिब को कम से कम विकेटों के मामले में कितनी जल्द पीछे छोड़ता है, लेकिन यह हाल-फिलहाल तो होने से रहा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​