BAN vs AFG : बांग्लादेश की 7 विकेट से हार, अफगानिस्तान ने दूसरी जीत के बाद किया सुपर 4 के लिए क्वालीफाई

Asia Cup में ग्रुप B का यह दूसरा मुकाबला है इससे पहले श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच टूर्नामेंट का पहला मुकाबला खेला गया था. मुकाबले को एकतरफा बनाकर 7 विकेट से जीत हासिल करते हुए अफगानिस्तान ने सुपर 4 में भी क्वालीफाई कर लिया है. 

BAN vs AFG : बांग्लादेश की 7 विकेट से हार, अफगानिस्तान ने दूसरी जीत के बाद किया सुपर 4 के लिए क्वालीफाई

एशिया कप के ग्रप B में आज बांग्लादेश और अफगानिस्तान आमने-सामने

मुजीब उर रहमान और राशिद खान की शानदार गेंदबाजी के बाद इब्राहिम ज़दरान और नजीबुल्लाह ज़दरान की जोड़ी ने बांग्लादेश के गेंदबाजों पर कोई रहम नहीं किया और मुकाबले को एकतरफा बनाकर 7 विकेट से जीत हासिल कर ली. इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने सुपर 4 में भी क्वालीफाई कर लिया है. 

इससे पहले अफगानिस्तान बांग्लादेश को 127 रनों पर ही रोकने में कामयाब रही. दोनों स्पिनरों ने बांग्लादेश के बल्लेबाजी की कमर ही तोड़ दी और पावरप्ले में रहमान ने ही तीन शुरुआती विकेट हासिल किए थे. एशिया कप में ग्रुप A भारत और पाकिस्तान के मुकाबले के बाद अब ग्रुप B में अफगानिस्तान और बांग्लादेश आमने-सामने थी. ग्रुप B का यह दूसरा मुकाबला था इससे पहले श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच टूर्नामेंट का पहला मुकाबला खेला गया था जिसमें अफगानिस्तान ने शानदार तरीके से जीत हासिल की. इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. 

दोनों टीमों की अगर प्लेइंग इलेवन की बात करें तो इस प्रकार है  :

बांग्लादेश प्लेइंग इलेवन: मोहम्मद नईम, अनामुल हक, शाकिब अल हसन (कप्तान), अफिफ हुसैन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, सब्बीर रहमान, महेदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, नसुम अहमद, मुस्तफिजुर रहमान

अफगानिस्तान प्लेइंग इलेवन : हजरतुल्लाह ज़ज़ई, रहमानुल्ला गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम ज़दरान, नजीबुल्लाह ज़दरान, करीम जनत, मोहम्मद नबी (कप्तान), राशिद खान, अज़मतुल्लाह ओमरज़ई, नवीन-उल-हक, मुजीब उर रहमान, फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ी




Aug 30, 2022 18:19 (IST)
BAN vs AFG, Asia Cup Match
हैलो एंड नमस्कार !