IPL में खराब अंपायरिंग! एक ही मैच में दो गलत फैसले देख फैन्स के उड़े होश, यकीन करना मुश्किल

Sanju Samson's controversial dismissal, राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson Catch controversy) के कैच को लेकर काफी बवाल मचा है. फैन्स लगातार इसपर रिएक्ट कर रहे हैं. दरअसल, शाई होप ने

IPL में खराब अंपायरिंग! एक ही मैच में दो गलत फैसले देख फैन्स के उड़े होश, यकीन करना मुश्किल

Sanju Samson controversy viral:

Sanju Samson's controversial dismissal: आईपीएल 2024 के 56वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में  राजस्थान रॉयल्स को 20 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. बता दें कि इस मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson Catch controversy) के कैच को लेकर काफी बवाल मचा है. फैन्स लगातार इसपर रिएक्ट कर रहे हैं. दरअसल, शाई होप ने जिस तरह से उनका कैच लिया उसने हंगामा खड़ा कर दिया. कैच को देखकर ऐसा लग रहा था फील्डर का पैर बाउंड्री लाइन को टच कर रहा है ,लेकिन इसके बाद भी थर्ड अंपायर ने फैसला बल्लेबाज के खिलाफ दिया था. बता दें कि सैमसन ने भी अंपायर के साथ बहस करते हुए नजर आए थे. दरअसल, थर्ड अंपायर ने कैच को लेकर ज्यादा गंभीरता नहीं दिखाया बल्कि एक -दो रिप्ले देखने के बाद ही फैसला दे दिया. अंपायर ने अलग-अलग एंगल से भी कैच को नहीं देखा जिसके कारण ऐसा विवाद पैदा हो गया. मैच में संजू ने शानदार 86 रन की पारी खेली थी. सैमसन के आउट होने के बाद मैच का पूरा पासा ही पलट गया था. 

इसके अलावा मैच में एक और खराब फैसला देखने को मिला, जब राजस्थान की पारी के19वें ओवर में तेज गेंदबाद रसिख सलाम डार की एक गेंद रोवमैन पॉवेल को ऑफ साइड के बाहर फेंकी थी. जिसे पॉवेल नहीं खेल पाए थे, जिसके बाद बल्लेबाज ने वाइड के लिए रिव्यू लिया था. लेकिन थर्ड अंपायर ने चेक करने के बाद गेंद को वाइड करार नहीं दिया. लेकिन टीवी रिप्ले में देखकर ऐसा लग रहा था कि गेंद बल्लेबाज के पहुंच से काफी बाहर है. इसे वाइड दिया जाना चाहिए था. ऐसे में एक बार फिर अंपायरिंग को लेकर सवाल खडे़ हो गए हैं. फैन्स इसे खराब अंपायरिंग तक कह रहे हैं. 

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू ने भी इस फैसले को गलत बताया है. फैन्स भी अंपायरिंग को लेकर सोशल मीडिया पर लगातार रिएक्ट कर रहे हैं. मैच की बात करें तो दिल्ली ने पहले खेलते हुए 221 रन बनाए थे जिसेक जवाब में राजस्थान की टीम 201 रन ही बना सकी. 20 रन से दिल्ली की टीम मैच जीतने में सफल रही लेकिन मैच से ज्यादा खराब अंपायरिंग ने सुर्खियां बटोरी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, टीम के कोच संगकारा ने भी इसपर रिएक्ट किया है. कोच ने  मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,  "यह रीप्ले और एंगल पर निर्भर करता है. कभी-कभी, आपको लगता है कि पैर छू गया . तीसरे अंपायर के लिए यह निर्णय लेना मुश्किल था.खेल एक महत्वपूर्ण चरण में था, लेकिन ऐसा हुआ. हमारे पास अलग-अलग दृष्टिकोण हैं, लेकिन दिन के अंत में, आपको तीसरे अंपायर द्वारा लिए गए निर्णय पर कायम रहना चाहिए, भले ही हमारी राय इस पर अलग हो.  बेशक, हम इसे अंपायरों के साथ साझा करेंगे, लेकिन मुझे लगा कि इसके बावजूद, हमें खेल को अपने नाम करना चाहिए था. दिल्ली ने अच्छा खेला."

ये भी पढ़े- "कोई भी नियम हो, जो आंखों से दिख रहा है..", संजू सैमसन के विकेट को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू के रिएक्शन ने मचाई खलबली