विज्ञापन

Babar Azam ने छोड़ी कप्तानी, सोशल मीडिया पर गदर मच गया, Memes की हुई बारिश, बने ऐसे Jokes

Babar Azam Resigns, यह पिछले एक साल में दूसरी बार है जब बाबर ने पाकिस्तान की राष्ट्रीय पुरुष टीम की कप्तानी छोड़ी है. हाल ही में अक्टूबर-नवंबर में भारत में हुए वनडे विश्व कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने सभी फॉर्मेट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था

Babar Azam ने छोड़ी कप्तानी, सोशल मीडिया पर गदर मच गया, Memes की हुई बारिश, बने ऐसे Jokes
Babar Azam Resigns captainship memes viral on internet

Babar Azam : बाबर आजम ने हाल ही में पाकिस्तान की वनडे और टी20 टीम की कप्तानी से इस्तीफा दिया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर कई लोगों ने उन पर कटाक्ष किया. बाबर आजम हालिया समय में खराब बल्लेबाजी से जूझ रहे थे. बाबर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर पोस्ट करके जानकारी दी कि उन्होंने वनडे और टी20 की कप्तानी से इस्तीफा देने का फैसला किया है और सितंबर में ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और टीम प्रबंधन को इसकी सूचना दे दी थी. इसके बाद कई फैन्स ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया. किसी ने लिखा, "बाबर आजम ने वनडे और टी20 की कप्तानी छोड़ दी (दूसरी टीमों के लिए दुखद दिन)".

एक और यूजर ने लिखा, "बाबर आजम के इस्तीफे: 2, बाबर आजम की 6 टूर्नामेंट्स में ट्रॉफियां: 0". किसी और ने कहा, "बाबर आजम ने फिर से पाकिस्तान की कप्तानी छोड़ दी। वह अपनी निजी तरक्की देख रहे हैं, टीम की नहीं"

गौरतलब है कि यह पिछले एक साल में दूसरी बार है जब बाबर ने पाकिस्तान की राष्ट्रीय पुरुष टीम की कप्तानी छोड़ी है. हाल ही में अक्टूबर-नवंबर में भारत में हुए वनडे विश्व कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने सभी फॉर्मेट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. पहले भी बाबर ने कहा था कि कप्तानी के कारण उन पर काफी दबाव आ गया है और वह अब अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं.

बाबर ने अपने पोस्ट में कहा, "मेरे प्यारे फैन्स, मैं आज आपसे एक अहम बात साझा कर रहा हूं. मैंने पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम की कप्तानी से इस्तीफा देने का फैसला किया है। पिछले महीने मैंने पीसीबी और टीम प्रबंधन को इसकी जानकारी दी थी."

"इस टीम की कप्तानी करना मेरे लिए गर्व की बात रही है, लेकिन अब वक्त आ गया है कि मैं इस जिम्मेदारी से हटकर अपने खेल पर ध्यान दूं। कप्तानी मेरे लिए एक अच्छा अनुभव रहा है, लेकिन इससे काम का बोझ बहुत बढ़ गया था. अब मैं अपनी बल्लेबाजी का आनंद लेना चाहता हूं और अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहता हूं, जिससे मुझे खुशी मिलती है." आजम ने आगे कहा कि अब वह आगे अपने खेल पर ध्यान देना चाहेंगे और एक खिलाड़ी के रूप में योगदान देने के लिए इच्छुक रहेंगे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
WTC 2025: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023- 2025 में और कितने टेस्ट खेलेगी टीमें, जानें पूरा शेड्यूल
Babar Azam ने छोड़ी कप्तानी, सोशल मीडिया पर गदर मच गया, Memes की हुई बारिश, बने ऐसे Jokes
Mohammad Shami Posts Emotional Video Featuring Daughter Aaira viral video
Next Article
"मैंने उसे फिर देखा...", सालों बाद बेटी से मिले मोहम्मद शमी, हुए इमोशनल, Video
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com